राज कुंद्रा को बड़ा झटका , अग्रिम जमानत याचिका को कोर्ट ने किया खारिज- साइबर सेल ने 2020 में दायर किया था मामला

650

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा (raj kundra) की परेशानी हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. जेल ही हवा खा रहे राज कुंद्रा को हर तरफ से झटके लग रहे हैं. अब राज कुंद्रा के लिए एक झटका लगा है.एक सत्र अदालत ने मंगलवार को महाराष्ट्र साइबर पुलिस द्वारा पिछले साल नवंबर में कुछ ओवर-द-टॉप (ओटीटी) प्लेटफार्मों पर कथित रूप से अश्लील सामग्री दिखाने के मामले में उनकी अग्रिम जमानत याचिका (एबीए) को खारिज कर दिया है.

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के अनुसार राज कुंद्रा के वकील सुनील कुमार शर्मा और विनायक तारे ने मंगलवार को अदालत में इस मामले में तर्क दिया था कि उनके खिलाफ हॉटशॉट्स ऐप पर अश्लील सामग्री दिखाने के लिए पहले से ही एक मामला दर्ज है, इसलिए उन्हें फिर से इसी तरह के अपराध के लिए गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है.

जानिए क्या है मामला
हालांकि अदालत ने उनके एबीए को खारिज कर दिया. महाराष्ट्र साइबर पुलिस की ओर से पेश हुए सरकारी वकील शंकर इरांडे ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई. यानी कि साफ है राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर मुंबई की सेशंस कोर्ट ने भी रोक लगा दी है.

वैसे बता दें कि पिछले साल (2020) महाराष्ट्र साइबर पुलिस ने कथित तौर पर अश्लील सामग्री दिखाने के लिए विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों और वेबसाइटों के निदेशक व मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इस वक्त कई बड़े नाम निशाने पर आए थे. उस वक्क एक सेवानिवृत्त किसी अधिकारी ने ये शिकायत दर्ज करवाई थी, जिन्होंने अपनी शिकायत में कई ओटीटी प्लेटफार्मों का नाम लिया था. इतना ही नहीं इस मामले में एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा ने भी अपना बयान दर्ज कराया था.

वहीं, क्राइम ब्रांच के एक मामले में राज कुंद्रा की जमानत याचिका से संबंधित एक अलग मामले में, जिसमें वह वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है, सुनवाई 20 अगस्त को होगी. अब राज कुंद्रा मामले की सुनवाई को 20 अगस्त तक टलने के बाद अब उनको कम से कम 20 तारीख तक आर्थर रोड जेल में ही रहना होगा. आपको बता दें कि इससे पहले राज कुंद्रा की जमानत याचिका मजिस्ट्रेट कोर्ट से खारिज की जा चुकी है.इतना ही नहीं सेशंस कोर्ट हाल में 2 बार राज कुंद्रा की जमानत याचिका पर सुनवाई को टाल चुका है.