प्रधानमंत्री मोदी करेंगे कोरोना review मीटिंग, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 318 लोगों की मौत

234
pm modi

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी गुरुवार को रिव्यू मीटिंग करेंगे। मीटिंग में देश में कोरोना के हालात की समीक्षा की जाएगी। महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली में फिलहाल सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन संक्रमित मिले हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,317 नए मामले आए हैं और 318 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल देश में 79,097 सक्रिय मामले हैं।

भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के 213 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 90 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं. ये मामले 15 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के सबसे अधिक 57 मामले, महाराष्ट्र में 54, तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले सामने आए हैं.

केंद्र ने राज्यों से संक्रमण के अचानक बढ़ने को ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के भी निर्देश दिए. केंद्र ने राज्यों को बिस्तर की क्षमता बढ़ाने, एम्बुलेंस, बिना किसी देरी के मरीजों के स्थानांतरण के लिए तंत्र, ऑक्सीजन उपकरणों की उपलब्धता और लाने-ले जाने की सुविधा, दवाओं के बफर स्टॉक जैसी सुविधाओं को पुख्ता करने की सलाह दी