चार राज्यों में जीत के बाद PM मोदी का भाजपा सांसदों ने अलग अंदाज में किया स्वागत, ‘मोदी मोदी…’के जयकारों से गूंजा लोकसभा

326
PM-Modi-in-Loksabha

देश के चार राज्यों गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद लोकसभा (Lok Sabha) में बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का अलग अंदाज में स्वागत किया. सभी ‘मोदी मोदी’ का नारा लगाते दिखे. इसका वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है. सदन में अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित सभी केंद्रीय मंत्रियों ने सत्ताधारी पार्टी के सांसदों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया.

फरवरी-मार्च में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी की भारी जीत के बाद यह पहली बार है, जब सदन की बैठक हो रही है. जहां बीजेपी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल की, तो वहीं आम आदमी पार्टी ने पंजाब में जीत दर्ज की. जब पीएम का स्वागत किया गया, तब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य विपक्षी नेता भी सदन में मौजूद थे. पीएम ने सदन में तब प्रवेश किया, जब अध्यक्ष ओम बिरला ऑस्ट्रिया के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के बारे में बोल रहे थे. जिसने सदन की कार्यवाही देखी.

खड़े होकर पीएम का स्वागत किया
वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही पीएम सदन में प्रवेश करते हैं, सभी राजनेता उत्साह के साथ खड़े होकर उनके नाम का नारा लगाते हैं. पीएम हाथ जोड़ते हुए अंदर आते हैं और अपनी सीट पर बैठ जाते हैं. लोकसभा अध्यक्ष ने ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए उन्हें सदन के साथ-साथ भारत के लोगों की तरफ से ऑस्ट्रियाई संसद, ऑस्ट्रियाई सरकार और ऑस्ट्रिया के लोगों को आभार जताया. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ऑस्ट्रिया की राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष वोल्फगैंग सोबोटका ने किया है.