ओमिक्रॉन संकट के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक, विधानसभा चुवानों पर चर्चा की संभावना

329
PM Modi holds high level meeting

कोरोना वायरस का नए वेरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से फैल रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद की बैठक करेंगे. यह बैठक शाम 4 बजे हो सकती है. बैठक में सभी मंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है और जिन चीजों पर चर्चा होने की बात कही जा रही है उनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं.

पीएम मोदी ने पिछले गुरुवार को बुलाई एक उच्च स्तरीय बैठक में महामारी की स्थिति का जायजा लिया था, जहां उन्होंने अधिकारियों से ओमिक्रॉन के प्रसार को लेकर हाई लेवल की सतर्कता बनाए रखने के लिए कहा था. इससे पहले केंद्र ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा था कि ओमिक्रॉन डेल्टा वेरिएंट की तुलना में कम से कम तीन गुना अधिक फैलने वाला वायरस है. साथ ही साथ राज्यों से कहा था कि वे वॉर रूम को “एक्टिवेट” करें. यहां तक ​​कि स्मॉल ट्रेंड्स व बढ़ते मामलों का भी विश्लेषण करते रहें और जिला व स्थानीय स्तर पर रोकथाम की सख्त और त्वरित कार्रवाई करते रहें.

भारत में अब तक 22 राज्यों (यूटी) में ओमीक्रॉन के 664 मामले मिले हैं, जिनमें से 186 लोग ठीक हो गए हैं या पलायन कर चुके हैं. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 167 ऐसे मामले मिले हैं. इसके बाद दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले दर्ज किए गए हैं. मंगलवार को ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत कुछ दिनों के भीतर कोविड -19 की वृद्धि दर में तेजी देख सकता है.