पीएम मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से की बात, वैक्सीन शेयरिंग समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

    418

    कोरोना संकट के बीच अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच गुरुवार देर शाम फोन पर बात हुई। दोनों नेताओं ने इस दौरान कोरोना संकट समेत भारत-अमेरिका साझेदारी जैसे मुद्दों पर चर्चा किए।न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार ये फोन कॉल कमला हैरिस की तरफ से ही प्रधानमंत्री मोदी को किया गया था। दोनों नेताओं के बीच कोराना वैक्सीन की किल्लत को लेकर भी चर्चा हुई।  

    वहीं अब इसकी पुष्टि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के माध्यम से कर दी है। उन्होंने लिखा कि कुछ देर पहले कमला हैरिस से बात हुई है। मैंने दुनियाभर में वैक्सीन देने के लिए और भारत को वैक्सीन की सप्लाई का आश्वासन देने के लिए अमेरिकी रणनीति की सराहना की है और हैरिस को धन्यवाद दिया है।

    पीएम मोदी ने आगे लिखा कि अमेरिकी सरकार, कारोबारियों और प्रवासी भारतीयों से मिले समर्थन के लिए भी मैंने उनका धन्यवाद किया। पीएम ने लिखा कि उन्होंने वैक्सीन को लेकर भारत-अमेरिका के बीच चल रहे सहयोग को लेकर भी चर्चा की।  

    पीएम मोदी ने हैरिस को भारत आने का भी न्योता दिया : पीएमओ
    पीएमओ के अनुसार पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्योता भी दिया है और कहा है कि हालात सुधरने के बाद भारत आइए। पीएमओ ने बताया कि दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के बीच वैक्सीन उत्पादन समेत स्वास्थ्य आपूर्ति की चेन को और मजबूत करने के प्रयासों को पर चर्चा की। इस दौरान महामारी के दीर्घकालिक स्वास्थ्य पर होने वाले प्रभाव पर बात करते हुए भारत-अमेरिका साझेदारी की क्षमता और  क्वाड वैक्सीन की पहल पर भी चर्चा की।