वैक्सीन निर्माताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक आज, उत्पादन बढ़ाने पर हो सकती है चर्चा

    183
    PM Modi vaccination

    देश में बेकाबू वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। लगातार कोरोना संक्रमण के मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में वृद्धि ने सरकार से लेकर आम लोगों तक की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ने के साथ ही देश में अस्पतालों की हालत बेहद खराब नजर आ है। कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत है। वहीं देश में मंगलवार को बीते 24 घंटों में  2.56 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिले और करीब 1,757 लोगों की संक्रमण के चलते जान चली गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है।

    देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार बेहद तेज है। कोरोना संक्रमण से नए मरीज और मौतों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6 बजे वैक्सीन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे। कोरोना वैक्सीन निर्माताओं के साथ यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रमुख डॉक्टरों और फार्मा कंपनियों के बाद से बातचीत की थी। 

    भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने एक एडवाइजरी जारी कर अपने नागरिकों से कहा कि भारत में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए सभी को भारत की यात्रा करने से बचना चाहिए। यहां तक कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, उन्हें भी नए वैरिएंट से खतरा हो सकता है और उनसे वायरस अन्य में फैलने का खतरा है। अगर भारत की यात्रा पर जाना बेहद ही जरूरी है, तो सफर से पहले वैक्सीन लगवाकर ही जाएं।