प्रधानमंत्री मोदी ने बनारस में परियोजनाओं की रखी नीव, विपक्षी पार्टियों पर किया जमकर हमला

408

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव  को लेकर उत्तर प्रदेश में सक्रिय पीएम मोदी वाराणसी में हैं. 10 दिन में ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी वाराणसी पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ होने वाले विकास कार्यों के प्रोजेक्ट का जायजा लिया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं को शुरू किया. वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है. पीएम मोदी का ये कार्यक्रम करखियांव में हो रहा है.

पीएम मोदी ने 870 करोड़ रुपए की लागत की 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने बनस डेरी संकुल की आधारशिला भी रखी है. ‘प्रधानमंत्री स्वामीत्व योजना’ के अंतर्गत यूपी के करीब 20 लाख को ग्रामीण आवासीय अधिकार रिकॉर्ड ‘घरौनी’ यानी खतौनी का वितरण भी किया.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि हमारे यहां गाय, गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है. गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है. पीएम मोदी ने कहा कि गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है.

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में दुग्ध उत्पादन 45 प्रतिशत बढ़ गया है. ये पिछले 6-7 साल में हुआ. भारत में दुनिया का 22 प्रतिशत दुग्ध उत्पादन होता है. मुझे खुशी है कि दुग्ध उत्पादन में यूपी काफी आगे है.


बताया जा रहा है कि पीएम मोदी प्रयागराज और भदोही के लिए 269 करोड़ रुपये की परियोजना को शुरू करेंगे. इसके साथ ही मुगलसराय से चकिया तक चौड़ीकरण व सौंदर्यीकरण परियोजना की शुरुआत करेंगे.