पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान, कहा- विकास कार्यों के लिए है अतिरिक्त पैसे की जरूरत

523

पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस समय अपने रिकार्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। देश के सात राज्यों में इस समय पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। वहीं, डीजल भी राजस्थान के श्रीगंगानगर में 100 रुपये के ऊपर बिक रहा है। तेल की बढ़ी हुई कीमतों पर बोलते हुए केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि यह चिंता की बात है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि विकास कार्यों के लिए केंद्र और राज्य सरकारों को पेट्रोल, डीजल पर करों से अतिरिक्त पैसे की जरूरत है।

कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी वाहन ईंधन कीमतों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बारे में एक सवाल पर प्रधान ने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और पंजाब में ईंधन महंगा क्यों है। उन्होंने कहा, ”यदि राहुल गांधी गरीबों पर वाहन ईंधन कीमतों की मार से चिंतित हैं तो उन्हें कांग्रेस शासित राज्यों में ईंधन पर करों में कटौती के लिए मुख्यमंत्रियों से कहना चाहिए।” पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार को कहा कि राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे कांग्रेस शासित राज्यों को वाहन ईंधन पर करों में कटौती करनी चाहिए। हालांकि, उन्होंने इस बात पर चुप्पी साध ली कि क्या भाजपा शासित मध्य प्रदेश और कर्नाटक जैसे राज्य भी ऐसा करेंगे, जहां पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार निकल गया है।

प्रधान ने कहा कि यदि कांग्रेस आम आदमी पर वाहन ईंधन कीमतों के बढ़ते बोझ की वजह से चिंतित है, तो उसे अपने शासन वाले राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर बिक्रीकर में कटौती करनी चाहिए।