पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर राहुल गांधी ने फिर कसा तंज, कहा- ‘केंद्र सरकार ने टैक्स वसूली में PhD कर रखी है’

347
Rahul Gandhi targets Modi Government

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर केंद्र सरकार पर तंज किया। राहुल ने कहा सरकार ने कर वसूली में पीएचडी कर रखी है।

ईंधन कीमतों में लगातार वृद्धि पर कांग्रेस हमलावर
राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक अखबार की रिपोर्ट साझा कि जिसका शीर्षक था, ‘सरकार ने आय और कॉरपोरेट कर से ज्यादा कमाई पेट्रोल-डीजल से की है।’ इसी को आधार बनाकर राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा।

इस बीच, ईंधन की कीमतें दिनभर स्थिर रहने के बाद फिर बढ़ीं। देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें 100 के पार पहुंच गई हैं। भोपाल में पेट्रोल सबसे महंगा 105.43 रुपये प्रति लीटर बिका वहीं, डीजल 96.65 रुपये प्रति लीटर बिका।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 103.36 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को पेट्रोल 97.22 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.97 रुपये प्रति लीटर रहा।

जनता के लिए आहत योजना लेकर आई है सरकार: प्रियंका
वहीं, महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना संकट के बीच जनता की आशा थी सरकार उन्हें राहत देगी, लेकिन सरकार उनके लिए ‘आहत योजना’ लेकर आई है। 2021 में 52 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं। सरसों का तेल, रिफाइंड, अरहर, मूंग दाल व चीनी के दामों में आग लगी हुई है। जनता अपना पेट काट रही है, मोदी सरकार जेब काट रही है।

प्रो. गौरव वल्लभ ने कहा कि 2014 में जो एक्साइज ड्यूटी प्रति लीटर पेट्रोल पर 9.20 रुपये थी आज 32.90 रुपये है। सरकार से जब सवाल पूछा जाता है, तो उत्तर मिलता है, कि डायनेमिक प्राइसिंग है। अगर डायनेमिक प्राइसिंग होती तो जब 5 राज्यों के चुनाव थे अभी ढाई-तीन महीने पहले उस दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 720 रुपये प्रति बैरल बढ़ी। उस दौरान कच्चे तेल की कीमत 720 रुपये प्रति बैरल बढ़ी और उस दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ी नहीं, उल्टी कम हो गई।