पंकज त्रिपाठी का सरकार को दिया बिहार में फिल्म सिटी बनाने का सुझाव, कहा- राज्य में रोजगार बढ़ेगा !

216

बॉलीवुड में अपनी बेमिसाल अदाकारी के लिए फेम एक्टर पंकज त्रिपाठी (pankaj tripathi) ने हाल ही में बिहार सरकार को शहर में फिल्म सिटी बनाने का सुझाव दिया है। एक्टर बिहार के रहने वाले हैं, जहां से निकलकर कड़ीं मेहनत करने के बाद आज वो इंडस्ट्री का जाना माना नाम बन चुके हैं। ऐसे में अच्छें सोच-विचार रखने वाले एक्टर चाहते हैं कि पटना के एक गांव के पास छोटी फिल्म सिटी बनाई जाए, जिससें राज्य में ही जरुरतमंद लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके।

बता दें एक रिपोर्ट के अनुसार पंकज चाहते हैं कि बिहार के पटना के एक गांव में एक फिल्म सिटी का आगमन हो, जिससे लोगों को राज्य में ही रोजगार मिल सके। मिली जानकारी के अनुसार इस साल की शुरुआत में ही एक्टर ने सरकार के आगे अपने इस उमदा सुझाव को रख दिया था। उनका मानना है कि राज्य में ऐसा होने से कई लोगों की फाइनेंशियल कंडीशन भी ठीक होगी।

उन्होंने कहा कि, ‘एशिया की सबसे स्वच्छ गांव मवलीयांग में भी इसी तरह से प्रोजेक्ट का प्रस्ताव दिया गया है। इस मॉडल के सेटअप पर बात करते हुए एक्टर ने कहा कि, सरकार की थोड़ी बहुत फंडिग के साथ इस एरिया को फिल्म-फ्रेंडली बनाया जा सकता है, जिससे की लोगों के सोच-विचार में बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही स्थानीय लोगों को नौकरी और फिल्ममेकर्स को पूरे देश में शूटिंग करने का आनंद मिल सकेगा।

एक्टर ने हिंदी सिनेमा को अबतक एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उनके वर्क फ्रंट की बात की जाए, तो हाल ही उन्हें ‘मुंबई सागा’ (Mumbai Saga) फिल्म में देखा गया था। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर जॉन अब्राहम और इमरान हाशमी लीड रोल में देखने को मिले थे, जिसे 19 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इससे पहले एक्टर ‘कागज’ फिल्म में नजर आए थे। उनकी आने वाली फिल्म में कपिल देव की बायोपिक ’83’ शामिल है।