पाकिस्तान में सियासी भूचाल तेज, बिलावल ने फिर मांगा इमरान खान से इस्तीफा

413
No confidence against Imran khan govt.

पाकिस्तान में मचे सियासी भूचाल के बीच एक बार फिर से बिलावल भुट्टो ने एक बार फिर प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफे की मांग की है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) में शामिल पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने एक बार फिर से इमरान खान से इस्तीफे की मांग की है।

इससे पहले विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने 31 दिसंबर, 2020 तक इस्तीफा देने को कहा था। लेकिन इमरान ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है। बिलावल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर बातचीत का विकल्प इमरान खान के प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद ही संभव होगा। बिलावल भुट्टो-जरदारी सिंध के मुख्यमंत्री के पूर्व सलाहकार स्वर्गीय एजाज अली शाह शीराजी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए ठट्टा के दौरे पर थे।

डॉन अखबार के मुताबिक, बिलावल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब सत्ता विरोधी और कठपुतली प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पद से इस्तीफा दे देंगे तो किसी तरह के संवाद (बातचीत) का मार्ग प्रशस्त होगा। फिलहाल पीडीएम पाकिस्तान के इस्लामाबाद में लॉन्ग मार्च निकालने की तैयारी कर रहा है, इसमें लाखों लोग शामिल होंगे।