PAK vs NZ : न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विलियमसन – बनाया बड़ा रिकॉर्ड

170

पाकिस्तान के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से रनों का बरसना जारी है। विलियमसन ने इस सीरीज में दूसरी बार दोहरा शतक लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने हमवतन रॉस टेलर को पीछे छोड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

विलियमसन टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन ने यह रिकॉर्ड अपने करियर के 83वें मैच में अपने नाम दर्ज किया है। इससे पहले यह उपलब्धि रॉस टेलर के नाम था जिन्होंने अपने 96वें मैच में इस आंकड़े को पार किया था।

टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज 7000 रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान स्टिफन फ्लेमिंग अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। फ्लेमिंग ने अपने करियर में 111 मैचों में 7172 रन बनाए हैं। वहीं रॉस टेलर 105 मैचों में अबतक 7379 रन बना चुके हैं।

इसके अलावा विलियमसन ने पूर्व कप्तान फ्लेमिंग के एक और बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। पाकिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 50 या अधिक रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

विलियमसन से पहले यह रिकॉर्ड फ्लेमिंग के नाम था, जिन्होंने 55 बार अपनी टीम के लिए 50 या इससे अधिक रनों की पारी खेली। ऐसे में विलियमसन ने 56वीं बार ऐसा कारनामा कर इस रिकॉर्ड के ताज को अपने नाम कर लिया।

पाकिस्तान के खिलाफ खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 286 रनों से अपनी पारी को बढ़ाया। इस दौरान विलियमसन ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 369 रनों की साझेदारी की।

इस मुकाबले में विलियमसन ने 238 रनों की पारी खेली जबकि निकोल्स 157 रन बनाकर आउट हुए।