मस्जिद में वीडियो शूट करने पर बढ़ी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की मुश्किल, एक्ट्रेस के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

253

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर (Saba Qamar) मुसीबत में फंस गई हैं. लाहौर के एक ऐतिहासिक मस्जिद पर डांस वीडियो शूट करने के आरोप में सबा के खिलाफ पाकिस्तान के एक स्थानीय अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. लाहौर की मजिस्ट्रेट अदालत ने सबा कमर और बिलाल सईद के विरुद्ध जमानती वारंट जारी किए जो लगातार अदालत की सुनवाई में पेश होने से बच रहे थे. अदालत ने अगली सुनवाई 6 अक्टूबर रखी है.

दरअसल, पिछले साल लाहौर पुलिस ने सबा कमर और बिलाल सईद (Bilal Saeed) के खिलाफ सेक्शन 295 के तहत केस दर्ज किया था. सबा और सईद पर आरोप लगा था कि उन्होंने मस्जिद वजीर खान को अपवित्र किया था.

एफआईआर के मुताबिक दोनों सेलेब्स ने मस्जिद पर डांस वीडियो शूट किया था. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था. इतना ही नहीं, पंजाब सरकार ने तो मस्जिद की पवित्रता के उल्लंघन मामले में 2 सीनियर्स को बर्खास्त कर दिया था.

सबा ने मांगी थी माफी
ट्रोलिंग और विरोध के बाद सबा ने सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी थी. सबा ने लिखा था, वो एक म्यूजिक वीडियो था जिसमें निकाह का सीन शूट होना था. उस वक्त वहां प्लेबैक म्यूजिक भी नहीं चल रहा था और ना ही म्यूजिक ट्रैक में उसे एडिट किया गया. हालांकि बिलाल ने इस पर कोई रिएक्शन नहीं दिया है.

सबा जिन्हें बॉलीवुड फिल्मों में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है उन्होंने सोशल मीडिया सेंसेशन कंदील बलोच की बायोपिक में काम किया था. उस वक्त भी एक्ट्रेस को जान से मारने की धमकी मिली थी. सबा को सोशल मीडिया पर चेतावनी दी गई थी कि उन्हें कंदील के भाग्य का सामना करना पड़ सकता है जिन्हें 2016 में उनके भाई ने पारिवारिक सम्मान का अपमान करने के लिए मार दिया गया था.

इरफान खान के साथ किया काम
सबा ने इरफान खान के साथ फिल्म हिंदी मीडियम में काम किया था. फिल्म में वह, इरफान की पत्नी बनी थीं जिन्हें अपनी बेटी को इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ाना होता है. अब बेटी का एडमिशन करवाने के लिए वह, इरफान से क्या-क्या करवाती हैं यही फिल्म में दिखाया गया है. फिल्म में सबा के काम को काफी पसंद किया गया था.

इस फिल्म के बाद वह फिर किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आईं. इसके बाद वह पाकिस्तानी फिल्मों और टीवी शोज में ही नजर आईं. सबा की अपकमिंग फिल्म की बात करें तो वह फिल्म कमबख्त में नजर आने वाली हैं. वहीं इसके अलावा वह टीवी शो तुम्हारे हुस्न के नाम में नजर आ रही हैं.