टी-20 की जीत पर पाकिस्तान के ग्रहमंत्री ने उगला जहर, कहा – भारत के मुसलमानों आप भी जश्न मनाओ, यह जीत इस्लाम की जीत

225
FILE PHOTO

भारत के खिलाफ टी-20 वर्ल्ड कप में मिली बड़ी जीत के बाद जहां पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी जश्न मना रहे हैं वहीं वहां के मंत्री भारत के खिलाफ जहर उगल रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद इसे धर्म के एंगल से देख रहे हैं और भारत के मुसलमानों को भी उकसाने की कोशिश कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि पाकिस्तान द्वारा पहली बार टी20 मैच में दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय मुसलमानों सहित दुनिया के सभी मुसलमान जश्न मनाएं। भारत के खिलाफ यह जीत हमारे लिए फाइनल से भी बड़ी जीत है। रशीद ने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनिया भर के मुसलमानों को फतह मुबारक कहा।

ट्रैफिक को खाली करे पाकिस्तान की पुलिस, मुसलमानों को जश्न मनाने दें
‘मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका। लेकिन मैं तमाम ट्रैफिक को इस्लामाबाद, रावलपिंडी को हिदायत दी है कि कंटेनर्स हटा दिए जाएं, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाए। और पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था। हमारा फाइनल आज ही था और दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो। पाकिस्तान जिंदाबाद….इस्लाम जिंदाबाद!’

भारत को मिली थी करारी हार
बता दें कि रविवार को टी-20 विश्व कप के पहले ही मैच में भारत को पाकिस्तान को हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। यह पाक टीम की किसी भी विश्व कप में भारत पर पहली जीत थी।  पाक टीम ने 13 गेंद रहते मैच जीत लिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाने के बाद ही दम लिया। रिजवान 55 गेंदों पर 79 रन और बाबर 52 गेंदों पर 68 रन बनाकर नाबाद रहे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवर में 152 रन बनाकर मैच जीत लिया।