ओवैसी का मुख्यमंत्री योगी पर बड़ा हमला – कहा- UP में ठाकुरों की सरकार चला रहे अब हैदराबाद का नाम बदलेंगे

204

हैदराबाद निकाय चुनाव को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने हाथरस की घटना का जिक्र करते हुए सीएम योगी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सीएम योगी उत्तर प्रदेश में ठाकुरों की सरकार चला रहे हैं और अब हैदराबाद का नाम बदलने के लिए कह रहे हैं.

आजतक पर इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि आप भी बीजेपी को जमकर ललकारते हैं, आपने कहा कि उनकी नस्लें बर्बाद हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा. इस पर ओवैसी ने कहा कि, ”देखिए उत्तर प्रदेश का रैंक क्या है? तेलंगाना का रैंक राज्यों की रैंक में टॉप 5 में है. उत्तर प्रदेश तो 25 नंबर पर आता है. आप अपने राज्य की फिक्र करिए.”

उन्होंने आगे कहा कि, ”आप हैदराबाद को बता रहे हैं, आपने हाथरस में एक दलित परिवार के पीड़ित बच्ची के मां-बाप को अंतिम संस्कार में आने तक की इजाजत नहीं दी. आप तो वहां ठाकुरों की सरकार चला रहे हैं और आप आकर हैदराबाद का नाम तब्दील कर देंगे.”

केंद्र सरकार की तरफ से योजनाओं के आंवटन पर सवाल उठाते हुए ओवैसी ने कहा कि हमने बीजेपी को चैलेंज किया है कि, ”हमको एक प्रोजेक्ट बता दीजिए जिसमें आपने पैसा देकर हैदराबाद में फ्लाइओवर, वाटर लाइन, सीवेज लाइन बनवाए. सैलाब आया तो आपने कर्नाटक को पैसा दिया हैदराबाद को क्यों नहीं दिया.”

बीजेपी नेताओं की टिप्पणियों पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि, आप यहां (हैदराबाद) आकर कहते हैं कि असदुद्दीन ओवैसी जिन्ना है, पुराना शहर रोहिंग्या पाकिस्तानी है, वोटर लिस्ट में 30 हजार नाम रोहिंग्या मुसलमानों के हैं. आप ये बताइए वोटर लिस्ट मैं बनाता हूं क्या, वोटर लिस्ट तो चुनाव आयोग बनाता है. ये सब आप (बीजेपी) अपनी नाकामियां छुपाने के लिए कह रहे हैं.

हैदराबाद निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत के अमित शाह के दावे पर ओवैसी ने कहा कि चार तारीख को चीजें साफ हो जाएंगी. जमीन पर माहौल कुछ और है. बीजेपी वाले कुछ ज्यादा ही खुश हैं लेकिन नतीजे कुछ और ही आएंगे.