Mahashivratri Kedarnath Kapat Open News : महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर खोले जायेंगे केदारनाथ के कपाट

151
Mahashivratri kedarnath Kapat Open News
Mahashivratri kedarnath Kapat Open News

Mahashivratri Kedarnath Date Open News : महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर भक्त जानो के केदारनाथ के द्वार 25 अप्रैल और 27 अप्रैल से बद्रीनाथ के द्वार श्रद्धलुओ के लिए खोल दिए जायेंगे।

महाशिवरात्रि के मौके पर भक्त जानो की भीड़ बाबा के दर्शन मात्र तरसती है , इस पवन अवसर को ध्यान में रखते हुए केदारनाथ बाबा (Kedarnath) के कपट खोने की तिथि तय की गयी है जिसमे भक्त 25 अप्रैल सुबह 6 बजकर 20 मिनट से केदारनाथ बाबा के दर्शन कर सकते है। इसके अलवा भक्त 27 अप्रैल को सुबह 7 बजकर 20 मिनट से भक्तो के लिए बद्रीनाथ के कपट दर्शन के लिए खोल दिए जायेंगे।

Kedarnath kapat open :

महाशिवरात्रि के सुबह अवसर पर मंदिर के समिति आचार्य पंचांग गढ़ना के लिए बैठ कर , केदारनाथ बाबा के कपट खोलने की तिथि तय की गयी है। इस बैठक में कितने बजे के सुबह मुहर्त पर कपट खोल दिए जायेगे इस पर भी समिति ने निर्णय लिया है। इस पावन सुबह अवसर पर केदारनाथ मंदिर के अध्‍यक्ष अजेंद्र अजय ने ये बताया की आज पुरे दिन ओंकारेश्‍वर मंदिर में भक्त बजन कीर्तन करते नज़र आएंगे।

इस दिन होंगी चार धाम की यात्रा समाप्त

केदारनाथ बाबा के द्वार भक्त जानो के लिए 25 अप्रैल से खोल दिए जायेंगे। जिन भक्तो को केदारनाथ दर्शन की अभिलाषा है वो सुबह 6 बजकर 20 मिनट से बाबा के दर्शन कर सकते है। आकड़ो की माने तो 2022 वर्ष में अलग अलग जगहों से 48 लाख भक्त जन केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए आये थे। बद्रीनाथ के कपट 19 नवंबर को बंद कर दिए जायेंगे , इसी के साथ चार धाम की यात्रा समाप्त हो जाएगी।