ओमीक्रॉन पर बैठक के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल बोले – प्रतिदिन 1 लाख मामले से निपटने को हैं तैयार

486
CM Kejriwal Meeting on Omicron

देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच राज्य सरकारें अलर्ट मोड में हैं और लगातार कोरोना रोकथाम संबंधित उपायों पर चर्चा कर रही हैं. इस बीच बीते कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने उच्च अधिकारियों व विशेषज्ञों संग बैठक की और ओमिक्रॉन को लेकर चर्चा की. बैठक के खत्म होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने 3 लाख टेस्टिंग प्रतिदिन की क्षमता अपनाई है. दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में प्रतिदिन 26-27 हजार मामले प्रतिदिन दर्ज किए गए लेकिन इस बार हम प्रतिदिन एक लाख मामलों से निपटने को भी तैयार हैं.

क्या बोले सीएम केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने बैठक खत्म होने के बाद कहा कि यह बहुत माइल्ड है. इसकी वजह से मौत कम होती है लेकिन यह संक्रमण फैलता तेजी है. ऐसे में हम जनता से अपील करते हैं कि अगर वे संक्रमित होते हैं तो अस्पताल न जाएं, बल्कि हमारा प्रयास होगा कि आपके घर जाकर आपका इलाज किया जाए व आप घर पर ही रहें. गंभीर लक्षण होने पर ही अस्पताल जाएं.

स्टॉक में दो महीने की दवाईयां
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास अगले दो महीने तक के लिए कोरोना वायरस व ओमिक्रॉन से निपटने के लिए दवाईयों का स्टॉ है. पिछली बार ऑक्सीजन की कमी हुई थी लेकिन इस बार हम 15 ट्रक ऑक्सीजन लेने जा रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि ओमिक्रॉन व कोरोना संक्रमण का ज्यादा असर दिल्ली में देखने को नहीं मिलेगा. हम पूरी तरह से तैयार हैं.