ओडिशा के एक सरकारी स्कूल की 25 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

    150
    Government school power cut

    ओडिशा (Odisha) के मयूरभंज जिले (Mayurbhanj District) के एक सरकारी स्कूल के 26 छात्र कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) पाए गए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. जिला प्रशासन ने जानकारी दी कि मयूरभंज के ठाकुरमुंडा स्थित चमकपुर आदिवासी आवासीय गर्ल्स स्कूल के 26 छात्रों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. जबकि बाकी 15 छात्रों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए हैं.

    संक्रमित छात्रों को सरकारी स्कूल के परिसर में आइसोलेशन में रखा गया है और अधिकारियों द्वारा लगातार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करंजिया के उप-जिला मजिस्ट्रेट रजनीकांत बिस्वाल ने कहा, ‘जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है. डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है. दवाएं दी जा रही हैं और एंबुलेंस को स्टैंडबाय पर रखा गया है. अगर स्थिति बिगड़ती है तो हम छात्रों को डीएचएच अस्पताल में शिफ्ट कर देंगे.’

    कुछ छात्रों में दिखे सर्दी-खांसी के लक्षण

    उन्होंने आगे कहा कि क्षेत्र को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है और स्कूल परिसर को दिन में दो बार साफ किया जा रहा है. कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के हिस्से के रूप में सभी छात्रों के सैंपल कोरोनावायरस परीक्षण के लिए इकट्ठे किए जाएंगे. स्कूल में 20 स्टाफ सदस्यों के साथ कुल 259 छात्र हैं. कुछ छात्रों में सर्दी और खांसी के लक्षण दिखाई दिए थे, जिसके बाद गुरुवार को वे कथित तौर पर बीमार पड़ गए. इसके बाद स्कूल के अधिकारियों ने बीमार छात्रों का कोविड-19 टेस्ट करवाया. कोरोना जांच में 26 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

    15 छात्रों के कोरोना सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए

    अधिकारियों ने कहा कि टेस्ट किए गए छात्रों में से 26 छात्र कोरोना से संक्रमित मिले, जबकि 15 अन्य छात्रों के सैंपल टेस्ट के लिए बारीपदा जिला मुख्यालय अस्पताल भेजे गए हैं. छात्र जिले के ठाकुरमुंडा प्रखंड के चमकपुर आवासीय हाई स्कूल के रहने वाले हैं. वहीं, करंजिया उप कलेक्टर रजनीकांत बिस्वाल ने मेडिकल टीम के साथ शनिवार को स्कूल का दौरा किया. उन्होंने इस दौरान कहा, ‘हमने स्कूल को सैनिटाइज कर दिया है. सभी पॉजिटिव छात्रों को स्कूल में आइसोलेट कर दिया गया है और दवाएं दी जा रही हैं. डॉक्टरों की एक टीम यहां है और हम छात्रों पर कड़ी नजर रख रहे हैं.