दिग्गज ओडिया अभिनेता मिहिर दास नहीं रहे, गुर्दे की बीमारी से थे पीड़ित

476
Odia Actor Mihir Das
Odia Actor Mihir Das

अनुभवी अभिनेता मिहिर दास का कटक के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।

वह 63 वर्ष के थे।

अभिनेता पिछले कुछ वर्षों से गुर्दे की बीमारी से पीड़ित थे। करीब एक महीने पहले उन्हें कटक के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और डायलिसिस चल रहा था।

11 फरवरी, 1959 को मयूरभंज जिले में जन्मे मिहिर ने एक कला फिल्म ‘स्कूल मास्टर’ से अपनी शुरुआत की। इसके बाद, उन्होंने 1979 में ‘मथुरा बिजय’ के साथ अपनी व्यावसायिक शुरुआत की। अनुभवी अभिनेता ने 1998 में रिलीज़ हुई ‘लक्ष्मी प्रतिमा’ और रिलीज़ हुई ‘फ़ेरिया मो सुना भौनी’ में अपने शक्तिशाली प्रदर्शन के लिए राज्य सरकार से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। 2005 में। 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘मु टेट लव करुछी’ के लिए, उन्होंने ‘सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता’ का पुरस्कार जीता। हालांकि ‘पुआ मोरा भोलाशंकर’ में उनके शानदार अभिनय को लोग कभी नहीं भूल पाएंगे।

महान अभिनेता के निधन के साथ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, बैजयंत पांडा ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। ट्विटर पर लेते हुए, पांडा ने लिखा, “मैं खबर सुनकर दुखी हो गया हूं। यह एक युग का अंत है। मिहिर दास ओडिशा में एक घरेलू नाम था और वह अपने तेज अभिनय कौशल के लिए जाने जाते थे। मैं शोक संतप्त परिवार के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ।”