अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप पर लगाए कई गंभीर आरोप, बोलें- व्हाइट हाउस में चला रहे रियलिटी शो

469

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि 74 वर्षीय ट्रंप व्हाइट हाउस में एक रियलिटी शो चलार रहे हैं। ओबामा ने ट्रंप पर कोरोना वायरस संक्रमण के संकट को गंभीरता से नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन कोरोना वायरस महामारी को गंभीरता से लेते हैं।

ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के पक्ष में मिशिगन में शनिवार को चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि पिछले चार वर्ष में ट्रंप ने अपने सिवाए किसी और देशवासी की मदद में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ध्यान अपने अहम की पूर्ति पर ही केंद्रित रहा है, इसके उलट बिडेन का ध्यान शालीनता और सहानुभूति पर है।

अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा ने ट्रंप की नीतियों को लेकर उनकी जमकर आलोचना की। ओबामा ने कहा कि उन्होंने काम करने में या किसी की मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, सिवाए अपने, या अपने दोस्तों के और राष्ट्रपति पद को एक रियलिटी शो से ज्यादा कुछ नहीं माना, जो उनकी ओर सबका ध्यान आकर्षित करे।

ओबामा ने कहा कि राष्ट्रपति का पद आपको बदल नहीं सकता, आप जैसे हैं वैसे ही रहेंगे। यह दिखाता है कि आप क्या हैं। यह खुलासा करता है कि आप कौन हैं। आठ वर्षों तक बिडेन मेरे हर बड़े फैसले के दौरान मौजूद रहे। पूर्व राष्ट्रपति ने बिडेन की तारीफ करते हुए कहा कि वो मेरे भाई हैं। वह शानदार राष्ट्रपति साबित होंगे और वह सभी के साथ शालीनता और आदर से पेश आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बाइडेन ने मुझे एक बेहतर राष्ट्रपति बनाया।

ओबामा ने कहा कि बिडेन के पास एक बेहतर देश बनाने का पूरा अनुभव है और कमला हैरिस सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि हम सभी के लिए लड़ने करने जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जब कोई देश एक महामारी से गुजर रहा होता है तब आपको देश के बारे में सोचना चाहिए ना की अपने बारे में। यही बिडेन और ट्रंप के बीच का अंतर है।