अब माघ और कुम्भ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं का सफर होगा आसान

349
Magh mela Bus
Magh mela Bus

जैसा की आप जानते है प्रयागराज यानि संगम नगरी मे लाखों की संख्या में पर्यटक हर साल आते हैं। आपको याद दिला दे कि संगम नगरी (प्रयागराज) में साल 2025 में कुंभ का मेला लगना है। कुंभ के मेले को लेकर ताबड़तोड़ तैयारियां चल रही है और इस साल कुंभ के मेले में किसी भी तरह की कमी ना हो इस बात का भी खास ख्याल रखा जा रहा है क्योंकि कोरोनावायरस के कारण सालों बाद इस साल भव्य कुंभ का मेला आयोजित होगा।

चार नये बस स्टॉप बनेगे

इस साल प्रयागराज में लगने वाले कुंभ मेले के लिए 4 स्थाई बस स्टॉप बनाये जाएगे। अभी तक कुंभ मेले के लिए अस्थाई बस स्टॉप का निर्माण होता था लेकिन इस साल कुंभ मेले के लिए स्थाई बस स्टॉप का निर्माण किया जाएगा।शहर में चार बस स्टॉप स्थायी रूप से बन जाने के बाद श्रद्धालुओं का सफर आसान हो जायेगा. इसके साथ ही माघ और कुम्भ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की राह भी आसान हो जायेगी.

श्रद्धालुओं का सफर होगा आसान

सरकार के इस बड़े फैसले के बाद साल 2025 में कुंभ मेले के दौरान मेला क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों और दर्शकों की राह आसान हो जाएगी और वह आराम से कुंभ मेले तक पहुंच पाएंगे। मेला क्षेत्र में आने वाले अलग-अलग रूट के श्रद्धालुओं के लिए रोडवेज चार नये स्थायी बस स्टॉप बनाने की तैयारी में है।रोडवेज के क्षेत्रीय ऑफिस की ओर से प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को भेजा जा चुका है. लखनऊ, वाराणसी, कानपुर और बांदा की ओर से आने वाली बसों के लिए शहर के बाहर ही चारों तरफ स्थायी बस स्टॉप बनाये जाएंगे।

आपको बता दें कि इन बस स्टोपो से चारों रास्तो पर चलने वाली बसों का संचालन किया जाएगा।जहां से आम नागरिको के अलावा माघ मेला और कुंभ मेला के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं से मेला क्षेत्र तक पहुंचने के लिए शहरी बसों की सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही जब स्थायी बस स्टॉप बन जाएंगे तो वहां से साल भर बसों को चलाया जाएगा