अब आम और खास लोगों की पहचान एक, क्या एलन मस्क ने ठीक किया ये काम ?

182

ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने 12 अप्रैल को कहा था, उसके कर दिखाया. उन्होंने न आम को बख्शा और न खास को. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने जो लीगेसी वेरिफाइड ब्लू टिक को हटाने की घोषणा की थी, उसे लागू कर दिया गया है. बड़े-बड़े सितारों से ट्विटर ने उनकी पहचान को छीन लिया है. इस लिस्ट में बड़े-बड़े सेलेब्स शामिल हैं

ट्विटर ने पेड ब्लू टिक सर्विस शुरू की

दरअसल ट्विटर ने ‘किसी का भाई किसी की जान’ स्टार सलमान खान, शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, से आलिया भट्ट तक के वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा दिया गया है. बड़े-बड़े नामों में एक बॉलीवुड स्टार ऐसा भी है, जिनका ट्विटर से ब्लू टिक गायब नहीं हुआ है. दरअसल, ट्विटर ने पेड ब्लू टिक सर्विस शुरू की है. शुरुआत में इसे अमेरिका, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लॉन्च किया गया. इसके बाद भारत में भी इसकी शुरुआत हुई. इसके तहत जो लोग इस सर्विस के लिए भुगतान करेंगे, वे ही अपने अकाउंट्स पर ब्लू टिक ले सकेंगे.

फ़िलहाल अब आम नागरिक हो या कोई खास अगर कोई यूजर ब्लू टिक चाहता है या पहले से मिले ब्लू टिक को बरकरार रखना चाहता है, तो उसे ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना हो पड़ेगा. भारत में ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन 650 रुपये से शुरू होता है और मोबाइल यूजर्स के लिए यह 900 रुपये प्रति महीना है.