नार्थ कोरिया में मुर्दों को जला रहे है Flamethrower से, सामने मौजूद रहते है परिजन

230
North Korean dictator KIm Jong Un
North Korean dictator KIm Jong Un

उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong un के जल्लाद लोगों के शवों के साथ बर्बरता कर रहे हैं. एक हैरान कर देने वाली रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि इस देश में फंदे पर लटकाए गए शवों को भीड़ के सामने फ्लेमथ्रो से जलाया जा रहा है. सबसे परेशान कर देने वाली बात है कि कैदियों के परिवारों को उनकी मौत दिखाने के लिए वहां मौजूद रहने के लिए मजबूर किया जाता है. ये सब कर उत्तर कोरिया का शासन इंसानियत को शर्मसार कर रहा है.

मानवाधिकार संगठन transitional justice working group ने दावा किया है कि किम जोंग ने 2011 के बाद 27 लोगों को मरवाया है. किम जोंग ने अपने पिता की मौत के बाद 17 दिसंबर, 2011 में गद्दी संभाली थी. इस दौरान उसने 27 लोगों को मरवा दिया. रिसर्चर्स का कहना है कि इनमें से 21 लोगों की मौत फायरिंग स्क्वाड के हाथों हुई है. जबकि दो लोगों को सार्वजनिक तौर पर फांसी पर लटकाया गया है. संगठन ने अपनी रिपोर्ट तैयार करने के लिए उत्तर कोरिया से भागे कई लोगों का इंटरव्यू लिया है. इन लोगों ने उत्तर कोरिया की मुश्किल भरी जिंदगी पर बड़े खुलासे किए हैं.

एक महिला ने राजधानी प्योंगयांग में फ्लेमथ्रोओर (आग फंकने वाला हथियार) से एक हत्या देखी थी. उसने बताया कि 2012 या 2013 में प्योंगयांग में एक व्यक्ति के शव को भीड़ के सामने फ्लेमथ्रोअर से जलाया गया था. उसके परिवार को सबसे आगे बिठाकर ये सब देखने के लिए मजबूर किया गया. परिवार ने अपने ही सदस्य को फंदे पर लटकते हुए देखा था. कैदी के पिता ने जब ये सब देखा, तो वह बेहोश हो गए. इस तरह की बर्बरता के वक्त बच्चे और बड़े में भी फर्क नहीं जाता.

एक अन्य शख्स ने दूसरी घटना की जानकारी दी. उसने बताया कि एक बच्चे को कलाश्निकोव राइफल से बेहद बर्बरता के साथ मारा गया था. जिसके बाद उस स्थान पर उसका खून फैल गया. फिर वहां कुछ अधिकारी आए और उन्होंने शव को एक थैले में डाल दिया. उत्तर कोरिया से भागे इस शख्स ने बताया कि उसने सुना था कि शव वाले थैले को कहीं फेंक दिया गया था. यहां से भागे लोगों ने ये भी बताया कि किम जोंग की बुराई करने वाले व्यक्ति को नौ बुलेट मारने का आदेश दिया गया था. पिछले महीने अमेरिकी सरकार के स्टेशन रेडियो फ्री एशिया ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने नेटफ्लिक्स शो स्क्विड गेम की प्रतियों की तस्करी करने पर फायरिंग स्क्वाड से एक व्यक्ति को मौत की सजा सुनाई थी.