राष्ट्रीय जलविद्युत शक्ति निगम ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, 21फरवरी तक करे आवेदन

219
BPNL Recruitment 2022
BPNL Recruitment 2022

सिविल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियरिंग के जो छात्र जूनियर इंजीनियर के पद पर नौकरी की इच्छा रखते हैं उनके लिए बहुत अच्छा मौका सामने आया है. राष्ट्रीय जलविद्युत शक्ति निगम इंडिया की ओर से इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 133 रिक्त पदों को भरा जाएगा. इसमें सिविल इंजीनियर्स, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स के लिए सीटें निर्धारित हुई है. इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को NHPC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर दिए डायरेक्शन की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि इस वैकेंसी में आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 फरवरी तक है.

राष्ट्रीय जलविद्युत शक्ति निगम इंडिया की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 जनवरी 2022 से शुरू हो रही है. उम्मीदवार वेबसाइट nhpcindia.com पर जाकर शैक्षणिक योग्यता व अन्य विवरण को पढ़कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट होगा.

ऑनलाइन आवेदन के शुरू होने की तारीख – 31 जनवरी 2022 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख – 21 फरवरी 2022

जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद पर भर्ती के लिए सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थानों से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ सिविल इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा उम्मीदवारों के पास होना चाहिए. उच्च तकनीकी योग्यता जैसे बीटेक या बीई की योग्यता होनी चाहिए.जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पद पर भर्ती के लिए न्यूनतम 60 फीसदी अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थानों से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा. उच्च तकनीकी योग्यता जैसे बीटेक या बीई की योग्यता होनी चाहिए.

वहीं, जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल) के पद पर भर्ती के लिए सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थानों से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा. उच्च तकनीकी योग्यता जैसे बीटेक या बीई की योग्यता होनी चाहिए.

JE के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 29,600 से 1,19,500 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक कर लें. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक हटा दी जाएगी.