नाना पाटेकर ने दिया शान्ति सन्देश, कहा- ‘हिन्दू और मुस्लमान दोनों का है भारत देश’

457
nana patekar

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स की रिलीज के बाद से ही फिल्म खूब सुर्खियों में हैं. वहीं विवेक अग्निहोत्री की फिल्म को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे. ऐसे में अब बॉलीवुड के जानेमाने दिग्गज एक्टर नाना पाटेकर ने द कश्मीर फाइल्स को विवाद पर कहा है कि बेवजह बखेड़ा खड़ा करना ठीक नहीं है. एक्टर ने कहा है कि भारत हिंदुओं और मुसलमानों- दोनों का ही देश है और समाज में विभाजन और भेदभाव ठीक नहीं है। नाना पाटेकर एक इंवेंट पर थे जिसके बाद उनसे पत्रकारों ने मामले में सवाल किया तो उन्होंने जवाब में ये बात कही.

नाना ने शांति संदेश देते हुए कहा कि- ‘हमारा ये देश हिंदू और मुस्लिम दोनों का देश है. इन दोनों का साथ रहना जरूरी है. इन्हें साथ मिल जुल कर रहना चाहिए. इनके ही बीच में ऐसे विभाजन हो रहा है, ये तो सही नहीं.’ इस दौरान नाना पाटेकर ने ये भी साफ किया कि हालांकि उन्होंने ये फिल्म अभी तक नहीं देखी है, ऐसे में वह ज्यादा कुछ इस मामले में कहना नहीं चाहेंगे. नाना ने कहा कि फिल्मों के लेकर ऐसे विवाद खड़ा करना ठीक बात नहीं है.

बता दें, ये फिल्म 1990 की उस घटना पर आधारित है जिसने पूरे देश को कंपकंपी दे दी थी. कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन के मुद्दे पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर फैंस ने पॉजिटिव रिस्पॉन्स दिए हैं. बताते चलें, विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. सिनेमाघरों में एक हफ्ता पूरा करने से पहले ही फिल्म 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल होने की तैयारी कर रही है.

इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फिल्म को कितना पसंद किया जा रहा है. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया है कि फिल्म (The Kashmir Files Box Office Collection) ने रिलीज के सातवें दिन 18.05 करोड़ रुपये का कराबोर किया है, जिसके बाद फिल्म की बॉक्स ऑफिस की कुल कमाई 97.30 करोड़ रुपये हो गई है.

11 मार्च को रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन की दर्दभरी कहानी पर आधारित है. फिल्म में अनुपम खेर के अलावा दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कई कलाकार शामिल हैं. विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है वर्ल्ड वाइड इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए बिजनेस कर लिया है.