CM योगी के सख्‍त निर्देश के बावजूद लखनऊ में नाइट कर्फ्यू के दौरान परोसी जा रही थी शराब, प्रशासन ने ‘माई बार’ को किया सील

415

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर यूपी में रात 10 बजे के बाद नाईट कर्फ्यू लागू है लेकिन इस नियम को ताक पर रखकर लखनऊ के गोमतीनगर के समिट बिल्डिंग स्थित माई बार में देर रात तक शराब परोसी जा रही थी। लोग खानपान कर रहे थे। इसी बीच प्रशासन ने छापा मारकर बार पर ताला लगा दिया। बार को सील कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड की तीसरी लहर से सुरक्षा के लिए रात 10 बजते के बाद नाइट कर्फ्यू के पालन के निर्देश दिए थे। इस दौरान सभी दुकानों और व्‍यवसायिक प्रतिष्‍ठानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। इसके बाद भी कई बार और रेस्‍टोरेंट से इस नियम का पालन न किए जाने की सूचनाएं मिल रही हैं। ऐसी ही एक गुप्‍त सूचना पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने एसडीएम सदर प्रफुल्ल त्रिपाठी को टीम के साथ छापा मारने का निर्देश दिया था। डीएम ने इस छापेमारी से आबकारी विभाग को दूर रखा। उसे इसकी सूचना तक नहीं दी गई। डीएम के निर्देश पर एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने टीम के साथ छापेमारी की तो माई बार में लोग शराब पीते मिले।

छापेमारी टीम में शामिल पुलिस बल को देखकर बार में हड़कंप मच गया। कर्मचारी और ग्राहक इधर-उधर भागने लगे। टीम ने कुछ कर्मचारियों को दौड़ाकर पकड़ा। इसके बाद पूरे मामले की जानकारी डीएम को दी गई। उनके निर्देश पर देर रात माई बार को सील कर दिया गया।