ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रभाव के बीच बड़ा फैसला, गोवा और मुंबई में स्कूल बंद

1497
Mumbai

देशभर में कोरोना संक्रमण का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ने लगा है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या का असर स्कूलों पर भी दिखाई पड़ रहा है। कई राज्यों में स्कूलों में भी बड़ी संख्या में छात्र संक्रमित पाए गए हैं। इस कारण से कई राज्य सरकारों ने स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया है। अब इस सूची में मंबई और गोवा भी जुड़ गए हैं। 

मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) ने पहली से नवीं तक की कक्षाओं के लिए सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है। वहीं, कक्षा दसवीं और बारहवीं के लिए स्कूल खुले रहेंगे। दरअसल, देशभर में हर रोज आ रहे कोरोना और इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही हैं। इस कारण ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि पूरे राज्य में जल्द ही स्कूलों को बंद करने की भी घोषणा की जा सकती है। 

गोवा में स्कूल 26 तक बंद
गोवा में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी स्कूल और कॉलेजों को 26 जनवरी 2022 तक के लिए बंद करने का फैसला किया है। राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया कि सरकार ने राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगाने का भी फैसला किया है। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार कक्षा आठवीं और नवीं के लिए ऑफलाइन कक्षाएं 26 जनवरी तक बंद रहेंगी। वहीं, कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों को कोरोना का टीका लेने स्कूल आना होगा। टीका लेने के बाद उन्हें स्कूल आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। गोवा में संक्रमण की दर रविवार को 10.7 रही। राज्य में कुल 388 नए केस सामने आए हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या अब 1,81,570 हो गई है। वहीं, मृतकों की संख्या 3,523 है।