मुंबई: BMC ने दी चेतावनी, डिस्को और पब्स ने तोड़े कोरोना के नियम तो राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है

233

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी ने पब्स और डिस्को में कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन न करने को लेकर सख्त चेतावनी जारी की है. बीएमसी ने साफ कर दिया है कि सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने जैसे मानकों का पालन न करने वाले पब्स और डिस्कोस् अगर सुधरे नहीं तो उन्हें सख्त कर्रवाई का सामना करना पड़ेगा. बीएमसी ने कहा है कि अगर पब्स लगातार ऐसे ही मानकों की धज्जियां उड़ाते रहे तो नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है.

लोअर परेल के पॉश इलाके में स्थित पब के खिलाफ कोरोना दिशानिर्देशों के न पालन करने पर एफआइआर दर्ज हुई है. पब मालिक और अन्य लोगों के नाम एफआइआर में शामिल हैं. दरअसल, 5-6 दिसंबर की रात में लोअर परेल के एक पब में बिना मास्क 3000 लोगों के एक साथ पाए जाने पर बीएमसी ने यह चेतावनी जारी की है. इस पब ने मेगा पार्टी का एक विज्ञापन जारी किया था. इसके बाद वहां पर हजारों लोग इकट्ठा हुए.

दो अलग-अलग पब में भी ग्राहकों की भीड़ देखी गई. यहां पर भी कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशानिर्देशों की धज्जियां खुलकर उड़ती नजर आईं. बीएमसी ने इन पब्स को 15 दिन का समय दिया है ताकि वे मानकों को अपने यहां लागू कर दें. 20 दिसंबर को बीएमसी दोबारा इन पब्स की स्थिति की समीक्षा करने के बाद फैसला लेगी कि इनके खिलाफ कार्रवाई करनी है या नहीं.

गौरतलब है कि गुरुवार को मुंबई में 798 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए. 743 लोग बीमारी से रिकवर हुए और 13 लोगों की मौत हुई. अब तक महानगर में 2,88,689 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 2,64,971 रिकवर भी हो चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 11,943 है.