मेरे बेटे को भाजपा टिकट देती है तो सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार – रीता बहुगुणा जोशी

299
rita bahuguna joshi
rita bahuguna joshi

इलाहाबाद की भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी को भाजपा से विधानसभा चुनाव का टिकट मिलने पर संशय पैदा हो गया है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने साफ कर दिया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगा। जिस पर रीता बहुगुणा जोशी ने सांसद पद से इस्तीफे की पेशकश कर दी है।

उन्होंने पार्टी नेतृत्व के सामने यह प्रस्ताव रख दिया है कि यदि पार्टी उनके बेटे को लखनऊ से टिकट देती है तो वह सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। रीता बहुगुणा बेटे के टिकट के लिए किसी भी कुर्बानी के लिए तैयार हैं। 

इलाहाबाद से भाजपा सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी किसी भी कीमत पर लखनऊ से बेटे मयंक मिश्रा को भाजपा से टिकट दिलाने के लिए नेतृत्व पर दबाव बनाए हुए हैं। वह कई दिनों से दिल्ली में ही अपने आवास पर हैं। इस दौरान वह कोरोना पॉजिटिव भी हो गई हैं। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम पदाधिकारियों से संपर्क किया है।

विधानसभा चुनाव के पहले यूपी कैबिनेट के कई मंत्री योगी सरकार से इस्तीफा दे चुके हैं। इसी क्रम में सांसद रीता बहुगुणा जोशी के भी नाराज होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

रीता का कहना है कि उनका बेटा 10 साल से अधिक समय से भाजपा में काम कर रहा है और अपनी सक्रिय भागीदारी निभा रहा है। उसको टिकट देने पर पार्टी को विचार करना चाहिए। अगर पार्टी एक परिवार को एक टिकट के सिद्धांत के आधार पर उनके बेटे के नाम पर विचार नहीं करती है तो वह बेटे को टिकट के लिए सांसद पद छोड़ सकती हैं।