सपा सांसद आजम खां की हालत गंभीर, फेफड़ों में मिला फाइब्रोसिस और कैविटी, बेटे अब्दुल्ला की रिपोर्ट आई निगेटिव

344
SP leader Azam Khan
SP leader Azam Khan

लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की स्थिति गंभीर है। उनके फेफड़ों में अभी भी संक्रमण है। वहीं आजम खां के बेटे अब्दुल्ला की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। 

हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के अनुसार, आजम खां के फेफड़ों में फाइब्रोसिस और कैविटी पाए जाने के बाद उनका इससे संबंधित इलाज शुरू कर दिया गया है। उनकी स्थिति गंभीर है लेकिन नियंत्रण में है। इस समय उन्हें दो लीटर की जगह पांच लीटर की दर से ऑक्सीजन दी जा रही है। 

क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। उनकी तबीयत अभी चिंताजनक लेकिन नियंत्रण में है। फेफड़े में फाइब्रोसिस है। आजम को एंटीफंगल दवाएं भी दी जा रहीं हैं। 

उन्होंने बताया कि आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति अभी स्थिर है। उन्हें भी डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार कोशिश जारी है।

गौरतलब है कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला को पिछली नौ मई को कोविड-19 संक्रमण के कारण लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जिलानी की हालत में सुधार
वहीं, आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी की हालत में सुधार बताया जा रहा है। जफरयाब जिलानी को वेंटिलेटर से हटाकर आईसीयू में रखा गया है। उन्होंने वीडियो कॉल के जरिए परिजनों से बातचीत की। अब वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं।