Money Heist 5: रिलीज़ से 3 दिन पहले नेटफ्लिक्स ने जारी किया वीडियो, हर एपिसोड का बताया टाइटल

423

नेटफ्लिक्स की बहुचर्चित क्राइम वेब सीरीज़ मनी हाइस्ट का आख़िरी सीज़न 5 दो भागों में रिलीज़ किया जा रहा है। पहला भाग वॉल्यूम वन 3 सितम्बर को आ रहा है, जिसको लेकर इसके फैंस के बीच ज़बरदस्त उत्सुकता है। ख़ास बात यह है कि यह सीरीज़ मूल रूप से स्पेनिश भाषा की है, मगर इसके चाहने वाले दुनियाभर में हैं और भारत में भी कमी नहीं है। यही वजह है कि सीरीज़ के आख़िरी सीज़न का ट्रेलर हिंदी भाषा में अलग से रिलीज़ किया गया है।

मनी हाइस्ट की रिलीज़ से ठीक 3 दिन पहले नेटफ्लिक्स ने इसके एपिसोड्स को लेकर खुलासा किया है। प्लेटफॉर्म ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसके मुताबिक पहले वॉल्यूम में पांच एपिसोड्स होंगे और इन सभी एपिसोड्स के टाइटल भी बताये हैं।

एपिसोड 1- द एंड ऑफ़ द रोड (The End Of The Road)

एपिसोड 2- डू यू बिलीव इन रीइनकारनेशन? (Do You Believe In Reincarnation?)

एपिसोड 3- वेलकम टू द शो ऑफ़ लाइफ़ (Welcome To The Show Of Life)

एपिसोड 4- योर प्लेस इन हेवन (Your Place In Heaven)

एपिसोड 5- लिव मैनी लाइव्स (Live Many Lives)

इन टाइटल्स के साथ संबंधित दृश्यों भी साझा किये गये हैं।

मनी हाइस्ट स्पेनिश में शीर्षक La Casa De Papel से रिलीज़ की जा रही है, जिसका अंग्रेज़ी में मतलब होता है- The House Of Paper… मगर सीरीज़ को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए मनी हाइस्ट (Money Heist) के नाम से जारी किया गया और यह नाम अब ज़बरदस्त लोकप्रिय हो चुका है।

मनी हाइस्ट सीज़न 5 को लेकर इंतज़ार की वजह प्रोफेसर और उनकी टीम का ऐसी सिचुएशन में फंसा होना है, जहां से बचने का कोई रास्ता नज़र नहीं आ रहा है। प्रोफेसर अपनी टीम को बचाने के लिए क्या तरकीब निकालता है, यह जानने के लिए फैंस बेक़रार हैं। बता दें, सीज़न 5 का दूसरा वॉल्यूम 3 दिसम्बर को आएगा। जानकारी के अनुसार, उसमें भी 5 एपिसोड्स ही होंगे।

चौथा सीज़न 2020 में आया था, जिसमें 8 एसिपोड्स थे। चारों सीज़न नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध हैं। नेटफ्लिक्स पर शो स्पेनिश के अलावा अंग्रेज़ी, हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में उपलब्ध है।