निलंबन से लौटे मेसी की दमदार वापसी, कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट में बार्सिलोना की जीत में दागा गोल

235

निलंबन से लौटे सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी ने बार्सिलोना को उलटफेर का शिकार होने से बचाते हुए एक गोल किया और एक में सहायक रहे जिसकी मदद से उनकी टीम ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट में दूसरे डिविजन के क्लब रायो वालेकानो को 2-1 से मात दी।

स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में एथलेटिक बिलबाओ के खिलाड़ी के सिर पर हाथ मारने के कारण मेसी को रेड कार्ड दिखाया गया था जिसके बाद उन्हें दो मैचों का निलंबन झेलना पड़ा था। मेसी ने 69वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इसके बाद 80वें मिनट में फ्रेंक डि जोंग के गोल में सहायक की भूमिका निभाई। रायो के लिए फ्रान गार्सिया ने 63वें मिनट में गाोल किया था। इस जीत से बार्सिलोना टूर्नामेंट में लगातार 11वीं बार अंतिम-आठ में पहुंच गया। एक अन्य मैच में, सेविया ने 2019 की चैंपियन वेलेंसिया को 3-0 से हराया।

मैनचेस्टर युनाइटेड की अप्रत्याशित हार

लंदन। खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाडि़यों ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के इस सत्र में पहली बार लचर प्रदर्शन किया और आखिरी स्थान पर काबिज शेफील्ड युनाइटेड के हाथों 1-2 से अप्रत्याशित हार झेलनी पड़ी।

इसके साथ ही नंबर वन पर वापसी का उसका इंतजार लंबा हो गया। वहीं, मैनचेस्टर सिटी शीर्ष पर पहुंच गया जिसने पिछले सातों मैच जीते हैं। मैनचेस्टर के डिफेंस की गलतियों का फायदा उठाकर शेफील्ड के ओलिवर बुर्के ने 74वें मिनट में विजयी गोल दागा। इससे पहले कीन ब्रायन के 23वें मिनट में किए गए गोल के बाद हैरी मागिरे ने 64वें मिनट में हेडर पर गोल करके मैनचेस्टर को बराबरी दिलाई थी। वहीं, थॉमस टुकेल के बतौर मैनेजर पहले मैच में चेल्सी ने वोल्व्स से गोलरहित ड्रॉ खेला। बर्नले ने एक अन्य मैच में एश्टन विला को 3-2 से हराया। तीसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर ने एवर्टन से 1-1 से ड्रॉ खेला जबकि ब्राइटन और फुलहम का मैच भी गोलरहित ड्रॉ रहा।

जुवेंटस, अटलांटा सेमीफाइनल में

तुरिन। सुपरस्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पाउलो डायबाला जैसे दिग्गजों के बिना खेलते हुए भी जुवेंटस ने दूसरे डिविजन की टीम स्पैल को 4-0 से हराकर कोपा इटालिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। जुवेंटस के लिए अलवारो मोराटा और जियांलुका फ्राबोटा ने पहले हाफ में गोल दागे जबकि देजान कुलुसेवस्की और फेडरिको चियेसा ने दूसरे हाफ में गोल किए। दो चरण के सेमीफाइनल में जुवेंटस का सामना इंटर मिलान से होगा जिसने मंगलवार को एसी मिलान को हराया। जुवेंटस की नजरें रिकॉर्ड 14वें खिताब पर है जो पिछले सत्र के फाइनल में नापोली से हार गया था। इससे पहले 10 खिलाडि़यों पर सिमटी अटलांटा की टीम ने लाजियो को 3-2 से मात दी।

महिला एशियाई कप की मेजबानी करेगा भारत

नई दिल्ली, प्रेट्र। महिला एशिया कप 2022 भारत में 20 जनवरी से छह फरवरी के बीच खेला जाएगा। एशियाई फुटबॉल परिसंघ ने गुरुवार को यह जानकारी दी। टूर्नामेंट में 12 टीमें भाग लेंगी जबकि पिछले सत्र में आठ ही टीमें थी। इन टीमों को चार ग्रुपों में बांटा जाएगा और 18 दिन के अंदर 25 मैच खेले जाएंगे। आठ टीमें क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेंगी।

यह टूर्नामेंट 2023 फीफा महिला विश्व कप का क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी होगा। महिला विश्व कप में 32 टीमें भाग लेंगी जिसमें सह मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ रिकॉर्ड पांच एशियाई टीमें होंगी। एएफसी महिला एशिया कप 2022 के क्वालीफायर 13 से 25 सितंबर के बीच होंगे। पिछले सत्र की तीन सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों जापान, ऑस्ट्रेलिया और चीन के अलावा भारत को मेजबान होने के नाते प्रवेश मिला है। अगले साल फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भी भारत में होगा क्योंकि 2020 में होने वाला टूर्नामेंट कोरोना महामारी के कारण स्थगित हो गया था।