मेसी और ग्रीजमैन की बदौलत स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा मैच में, बार्सिलोना ने ग्रेनाडा को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराया

341

लियोन मेसी और एंटोनी ग्रीजमैन के दो-दो गोल की बदौलत बार्सिलोना ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा मैच में ग्रेनाडा को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से शिकस्त दी। ग्रीजमैन (12वें और 63वें मिनट) ने दो गोल करने के अलावा मेसी (35वें और 42वें मिनट) के एक गोल में मदद भी की।

मेसी के अब ला लीगा में इस सत्र में 11 गोल हो गए हैं और वह सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाडि़यों की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। मैच के 78वें मिनट में ग्रेनाडा के जीसस वालेजो को रेड कार्ड दिखाया गया और फिर ग्रेनाडा को अपने 10 खिलाडि़यों के साथ ही खेल जारी रखना पड़ा। अगस्त 2019 में बाíसलोना से जुड़ने के बाद से ग्रीजमैन ने पहली बार लीग में बार्सिलोना के लिए लगातार दो गोल किए।

मैनेजर रोनाल्ड कोमैन के मार्गदर्शन में लीग के पहले तीन मैचों में जीत के साथ बार्सिलोना ने अपने और शीर्ष पर चल रहे एटलेटिको मैड्रिड (38 अंक) के बीच अंकों के अंतर को चार तक सीमित कर दिया। एटलेटिको ने हालांकि बार्सिलोना के 18 के मुकाबले 15 मैच ही खेले हैं और शनिवार को एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ होने वाले उसके घरेलू मैच को भी बर्फीले तूफान के कारण स्थगित करना पड़ा। दूसरे स्थान पर चल रहे रीयल मैड्रिड को ओसासुना ने गोलरहित बराबरी पर रोककर उसे अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंचने से रोका दिया। रीयल मैड्रिड की टीम एटलेटिको से एक अंक पीछे है।

एमिली स्मिथ रोव के लाल कार्ड को बदला गया और फिर उन्होंने अतिरिक्त समय में गोल दागा, जिससे गत चैंपियन आर्सेनल ने न्यूकैसल को 2-0 से हराकर एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई। स्थानापन्न खिलाड़ी रोव को 90वें मिनट के अंत में सीन लोंगस्टाफ पर फाउल के लिए रेफरी क्रिस कावानाघ ने लाल कार्ड दिखाया, लेकिन वार रिव्यू के बाद इसे पीले कार्ड में बदल दिया गया। रोव ने इसके बाद 109वें मिनट में गोल दागा, जबकि कप्तान पियरे एमेरिक ओबामयंग ने आठ मिनट बाद एक और गोल करके आर्सेनल की 2-0 से जीत सुनिश्चित की।

एसी मिलान ने टोरिनो को हराया

मिलान। एसी मिलान ने सीरी-ए फुटबॉल लीग में पहली हार के बाद वापसी करते हुए रेलीगेशन का खतरा झेल रहे टोरिनो को 2-0 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर अपनी बढ़त में इजाफा किया।

पोशेटिनो की पीएसजी में पहली जीत

पेरिस। फ्रांस के फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन ने ब्रेस्ट को 3-0 से हराकर फ्रेंच लीग-1 में शानदार जीत दर्ज की। यह क्लब की नए मैनेजर मौरिसियो पोशेटिनो के मार्गदर्शन में पहली जीत है। पीएसजी ने पोशेटिनो के क्लब के साथ पहले मैच में ड्रॉ मैच खेला था, लेकिन शनिवार को खेले गए मैच में टीम ने सुधार करते हुए जीत हासिल की। मोइस कीन द्वारा 16वें मिनट में किए गए गोल ने पीएसजी को बढ़त दिला दी। इसके बाद आखिरी के 10 मिनट में माउरो इकार्डी और पाब्लो साराबिया ने गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।