पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू का बड़ा ऐलान – किसी भी जरूरतमंद से नहीं लेंगे कोरोना वैक्सीन का पैसा

247

पंजाब में कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू ने कहा है कि राज्य में किसी जरूरतमंद से कोरोना की वैक्सीन का शुल्क नहीं लिया जाएगा हालांकि केंद्र सरकार फ्री वैक्सीन देने के वादे से पीछे हट रही है. मोहाली में एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को सिधू ने बताया कि राज्य में 20,450 कोविड वैक्सीन की शीशियां पहुंच चुकी है. 16 जनवरी से वैक्सीन का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. वैक्सीनेशन से पहले तीन बार ड्राई रन पूरा कर लिया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो एक बार फिर से ड्राई रन किया जाएगा. हालांकि विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है.

सिधू ने कहा कि राज्य में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेट किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर एक दिन में 100 लोगों का वैक्सीनेशन होगा.

पंजाब में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से सात और मरीजों की मौत के बाद महामारी से प्रदेश में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5463 हो गई जबकि संक्रमण के 258 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,69,737 हो गई है.
सरकार की तरफ से जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब 2817 है.

मोहाली में 42 नए मामले सामने आए जबकि लुधियाना में 38 और जालंधर में 24 और मरीज मिले हैं. बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण मुक्त होने पर 222 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई इसके साथ ही प्रदेश में इस बीमारी से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 1,61,457 हो गई है.