विधान भवन में एनसीपी नेताओं की बैठक, बजट सत्र में रणनीति तय करने को लेकर होगा बवाल..

118

इस महीने से शुरू हो रहा शिंदे-फडणवीस सरकार का बजट सत्र पहला है. बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा। महाराष्ट्र विधानसभा बजट सत्र के दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर यह सत्र हंगामेदार रहने की संभावना है। इस सत्र में विपक्ष किसान, महंगाई, बेरोजगारी, मंत्रिस्तरीय घोटालों, शिंदे गुट और भाजपा नेताओं के बेतुके बयानों आदि मुद्दों पर सत्ता पक्ष को घेरने वाला है. इस बीच विपक्ष इस अधिवेशन की तैयारी में जुट गया है।

बजट सत्र की रणनीति तय करने के लिए बैठक का आयोजन

इस बीच आज विधान भवन में एनसीपी नेताओं की बैठक होगी.बजट सत्र की रणनीति तय करने के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया है. विभिन्न विषयों और जीवंत बैठकों पर चर्चा होगी। माविया की सभा से पहले आज एनसीपी नेताओं की बैठक होगी. इस बैठक में एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार, जितेंद्र अवध, अनिल देशमुख समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे.

9 मार्च को बजट पेश किया जाएगा

महाराष्ट्र विधानसभा का इस साल का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू होगा. सत्र 27 फरवरी से 25 मार्च तक चलेगा। महाराष्ट्र का बजट 9 मार्च को पेश किया जाएगा। राज्य में सत्ता हस्तांतरण के बाद यह पहला बजट सत्र है। इसलिए देवेंद्र फडणवीस भी वित्त मंत्री के तौर पर पहली बार बजट पेश करने जा रहे हैं. इसलिए सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि आखिर राज्य की जनता को फडणवीस से क्या मिलेगा.