मेरठ और आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमित 130 नए केस मिले, वहीं 1479 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षा में है

224
corona-update-today

मेरठ के आसपास जिलों में कोरोना में मरीज लगातार मिल रहे हैं। मेरठ को मिलाकर इन जिलों में सोमवार को कोरोना के कुल 130 नए मामले सामने आए हैं। सावधानी में बरती गई लापरवाही भारी साबित हो सकती है। वहीं मेरठ में कोरोना का आंकड़ा सोमवार को अचानक पिछले दिन के मुकाबले 45 फीसद कम हो गया। 4201 सैंपलों की जांच में 40 में वायरस की पुष्टि हुई है। 1479 सैंपलों की रिपोर्ट प्रतीक्षा में है। 87 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। 11 सौ से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 352 मरीज होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे हैं। मेडिकल कालेज में 25 मरीज भर्ती हैं। डा. धीरज बालियान ने बताया कि स्थिति लगातार नियंत्रण में है।

बिजनौर जिले में सोमवार को पांच नए संक्रमित मिलने से रोगियों की संख्या बढ़कर 4281 हो गई है। सोमवार को दस रोगियों के स्वस्थ होने से अब स्वस्थ होने वालों की संख्या 4094 पर पहुंच गई है। जिले में संक्रमण की चपेट में आकर अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है।जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार को भी जिले में पांच नए रोगी मिले हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4281 हो गई है, जबकि दस लोगों ने कोरोना की जंग जीती है। अब कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4094 तक पहुंच गई है। जिले में अब तक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में मात्र 125 सक्रिय रोगी शेष है। जिलेभर से अब तक 267704 लोगों के सैम्पल लेकर जांच को भेजे जा चुके हैं।

मुजफ्फरनगर जिले में सोमवार को 38 लोग कोविड-19 पाजिटिव पाए गए हैं जबकि उपचार के बाद 41 लोग स्वस्थ होकर होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज हो गए।कोरोना वायरस संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिले के 38 लोगों में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई है। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि उपचार के बाद 41 मरीज स्वस्थ होकर हास्पिटल से डिस्चार्ज कर दिये गए। बताया कि नगर की गांधी कालोनी में पांच, पटेलन नगर में पांच तथा पुरुषार्थी कालोनी में तीन लोग पाजीटिव पाए गए। बताया कि गांधी कालोनी निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग में कोरोना पाजीटिव की पुष्टि हुई थी, जिसे गंभीर हालत में मुजफ्फरनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था।

बुलंदशहर जिले में सोमवार को जिले में कोरोना के नौ नए मरीज मिले। पाजिटिव मिलने वाले मरीजों की संख्या दस के कम मिलने पर स्वास्थ्य अधिकारी राहत में हैं। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 5931 पर पहुंच गई है।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को 2400 लोगों की जांचें की गई। इसमें नौ नए मरीज मिले। इसमें सिकंदराबाद में तीन, जेल में एक और जहांगीराबाद में एक मरीज मिला। बुलंदशहर के यमुनापुरम में दो, राधानगर में एक और अकबरपुर में एक मरीज मिला। साथ ही 19 मरीज कोरोना मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए। अब तक मिले संक्रमितों में से 5642 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर पहुंच चुके हैं।

बागपत जिले में दिसंबर माह में सोमवार का दिन स्वास्थ्य विभाग और जिले के लिए सबसे अच्छा रहा है। किसी भी व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। वहीं अस्पताल से 13 लोग डिस्चार्ज हुए है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि कोरोना का केस जिले में घट-बढ़ रहे है, लेकिन सोमवार को दिन विशेष रहा है। क्योंकि इस दिन एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव केस नहीं मिला है। यह सुकून पहुंचाने वाले क्षण है। लोगों को इसी तरह जिले में कोरोना को शून्य करना है। इस तरह की सावधानी बरते की एक भी व्यक्ति को कोरोना छू भी न पाए।