मेरठ में फिर बढ़ रहा कोरोना का खौफ, आसपास के जिलों से थोड़ी बहोत राहत

176
UP corona case update daily
UP corona case update daily

मेरठ के आसपास जिलों में तो कोरोना के मामले अब लगातार घटते नजर आ रहे हैं, लेकिन में मेरठ के वायरस के आंकड़ें फिर भय पैदा कर रहे हैं। मेरठ को मिलाकर इन जिलों में शनिवार को कोरोना के कुल 107 नए मामले सामने आए हैं। मेरठ में कोरोना का आंकड़ा एक बार फिर डराने लगा है। गत पांच दिन में संक्रमितों की संख्या 45 से बढ़कर 70 तक पहुंच गई है। शनिवार को 4545 सैंपलों की जांच में 70 में वायरस की पुष्टि की गई है। 109 मरीज डिस्चार्ज किए गए, जबकि 360 होम आइसोलेशन में रखे गए हैं। सीएमओ डा. अखिलेश मोहन ने बताया कि एक बार फिर आंकड़ों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 22 दिसंबर को 45, 24 दिसंबर को 56 मरीज मिले, वहीं 25 तारीख को 63, जबकि 26 दिसंबर को 70 मरीज मिले हैं। चार विदेशी यात्रियों में कोरोना मिलने से स्थिति और बिगड़ती नजर आ रही है। 72 साल के एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है।

बागपत जिले में शनिवार को कोरोना के पांच नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोरोना के अब तक के इतिहास में पहली बार एक दिन में 56 लोगों ने इस वायरस को मात दी है। इनमें काफी संख्या में जेल के बंदी भी शामिल है। अब एक्टिव केस की संख्या घटकर 64 पर पहुंच गई है। जिले में कोरोना का केस जिस हिसाब से बढ़ रहे है, उसी हिसाब से कोरोना के केस भी तेजी के साथ घट रहे है। डिस्चार्ज होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। वहीं पॉजिटिव केस भी बढ़ते जा रहे है। सीएमओ डा. आरके टंडन ने बताया कि शनिवार को लैब से मिली रिपोर्ट में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है, वहीं सबसे बड़ी बात यह रही है कि 56 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।

बिजनौर जिले में शनिवार को चार रोगी मिले है। अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4264 हो गई है। जबकि आठ मरीजों के ठीक होने के बाद सक्रिय रोगियों की संख्या घटकर 129 रह गई है।कोरोना संक्रमितों के मिलने का क्रम शनिवार को भी जारी रहा। शनिवार को चार नये संकमित मिले है। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4264 हो गई है। शनिवार का आठ मरीजों ने कोरोना की जंग जीती है। अब ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4073 हो गई है। अब तक जिले भर में कुल 62 लोगों की मौत हो चुकी है। अब जिले में कुल 129 सक्रिय रोगी शेष है। जिले भर से अब तक 264696 लोगों के सैम्पल जांच को भेजे जा चुके है। इनमें से 2263147 लोगों की जांच हो चुकी है। सीएमओ कार्यालय को मिली जांच रिपोर्ट के अनुसार 258912 लोग निगेटिव पाए गए है।

बुलंदशहर जिले में शनिवार को कोरोना के 11 नए मरीज मिले। साथ ही एक मरीज की मौत हो गई और 28 मरीज डिस्चार्ज किए गए।स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को जिलेभर में 2400 मरीजों की जांच की गई। इसमें 11 नए मरीज मिले। नए मिले मरीजों में दानपुर में दो, डिबाई में एक, सिकंदराबाद में पांच, लखावटी में एक मरीज मरीज मिला। बुलंदशहर शहरी क्षेत्र में तीन मरीज मिले। इसमें शास्त्रीनगर, आवास-विकास और साठा में एक-एक मरीज मिला। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. रोहताश यादव ने बताया कि जिले में संक्रमितों की संख्या 5915 हो गई है। इसमें 5617 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या 91 हो गई है।

मुजफ्फरनगर जिले में शनिवार को एक व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई, जबकि शहर की द्वारिकापुरी कालोनी में छह लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। गांव कुरथल के तीन लागों में कोविड-19 की पुष्टि हुई। कोरोना वायरस संक्रमण कहर ढा रहा है। कई दिन से दिल्ली के अस्पताल में उपचार करा रहे एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गईमृतखाक का शव स्वजन को सीधे कब्रिस्तान ही सौंपा गया। जहां पहले से ही मौजूद स्वजन ने शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। शनिवार को स्वास्थ विभाग की जारी रिपोर्ट में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डा. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि जिले के 35 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। बताया कि उपचार के बाद 24 मरीज स्वस्थ होकर घरों को लौट गए।