मेरठ: दिसंबर में लगातार घाट रही कोरोना मरीज़ो संख्या, बीते 24 घंटे में 45 नए मरीज मिले, एक की मौत

240
UP corona case update daily
UP corona case update daily

मेरठ जिले में कोरोना के मरीज लगातार घट रहे हैं। मंगलवार को 45 नए मरीज मिले। वहीं रुड़की रोड विवेक विहार निवासी 81 वर्षीय वृद्ध की कोरोना से मौत हो गई। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन के अनुसार, कोरोना के लिए गए 5327 लोगों के टेस्ट में से 45 नए मरीज मिले। 

नए मिले मरीजों में सरकारी सेवारत कर्मचारी,  उद्यमी, छात्र, श्रमिक, महिलाएं, पेंशनर व बच्चे भी मिले हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20217 पहुंच गई है। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 389 मौत हो चुकी हैं। 

18463 मरीज अभी तक डिस्चार्ज हो चुके हैं। 1365 सक्रिय मरीज हैं। कोरोना संक्रमित मिले मरीजों को मेडिकल कॉलेज और अन्य कोविड सेंटरों में आइसोलेट कराया जा रहा है। मंगलवार को 89 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 7 साल के बच्चे, से लेकर 81 वर्ष के वृद्ध भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

कोरोना संक्रमण को लेकर जिलाधिकारी के. बालाजी ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमओ और कोविड से संबंधित सभी डॉक्टरों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना संक्रमण के मरीजों को लेकर बेहतर इलाज किया जाए। वहीं सीएमओ से कहा है कि कोरोना संक्रमित जो मरीज मिल रहे हैं उनके संपर्क वालों को 2 दिन में हर हाल में ट्रेस करा कर उनकी कोरोना की जांच कराई जाए।

कोरोना के दिसंबर माह में लगातार मरीजों की संख्या घट रही है। पहले मरीजों की संख्या 100 से नीचे आई। वही मंगलवार को मरीजों की संख्या घटकर 50 से कम रह गई। यह मई माह जैसी स्थिति है, जब हर रोज 40 से 50 मरीज पॉजिटिव मिलते  थे।