Lucknow Super Giants के कप्तान के एल राहुल बनने पर मयंक अग्रवाल को मिला मौका, बने पंजाब किंग्स के कप्तान

495
Mayank Agarwal will be new captain of punjab replacing KL rahul
Mayank Agarwal will be new captain of punjab replacing KL rahul

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है। पंजाब की टीम आईपीएल 2022 में मयंक की अगुवाई में ही खेलेगी। मयंक अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल इस टीम के कप्तान थे। अग्रवाल ने इससे पहले एक मैच में पंजाब की कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में पहले से ही उनका कप्तान बनना तय माना जा रहा था। मेगा ऑक्शन से पहले पंजाब की टीम ने सिर्फ दो खिलाड़ियों को रीटेन किया था। मयंक अग्रवाल पहले खिलाड़ी थे, जिन्हें फ्रेंचाइजी ने जाने से रोका था। उनके अलावा अनकैप्ड तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को रीटेन किया गया था। इसके बाद मयंक का कप्तान बनना तय माना जा रहा था। 

मयंक से अग्रवाल से पहले लोकेश राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे। उनकी अगुआई में पंजाब ने दो सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। हालांकि, मेगा ऑक्शन से पहले राहुल ने खुद को टीम से अलग करने का फैसला किया। इसके बाद लखनऊ की टीम ने उन्हें ड्रॉफ्ट में 17 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। इसके बाद मयंक ही कप्तानी के प्रबल दावेदार थे और अब उन्हें ही टीम की कमान सौंप दी गई है। राहुल की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पिछले सीजन में उनकी टीम ने कई करीबी मैच गंवाए थे। टीम अंकतालिका में छठवें स्थान पर थी। पंजाब ने 14 में छह मैच जीते थे, जबकि आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 

2022 मेगा ऑक्शन से पहले सबसे कम खिलाड़ी पंजाब ने ही रिटेन किए थे। पंजाब ने सिर्फ दो खिलाड़ी रीटेन किए थे और नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे के साथ उतरी थी। अब इस टीम के पास शिखर धवन, कगिसो रबाडा, लियम लिविगस्टोन और जानी बेयरस्टो जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।