2 मार्च को वाराणसी आएँगी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, गंगा आरती में होंगी शामिल, सपा के समर्थन में करेंगी सभा

279
mamta will visit varanasi
mamta will visit varanasi

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार में जुटीं पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी दो मार्च को वाराणसी जाएंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के लिए विधानसभा चुनाव करेंगी. ममता बनर्जी दो मार्च को वाराणसी पहुंचेंगी और उसी दिन शाम को वह दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी. इसके बाद 3 मार्च को ऐढ़े में वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ जनसभा को संबोधित करेंगी. फिर बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन कर वह वापस कोलकाता लौट जाएंगी. बता दें कि सीएम ममता बनर्जी इसके पहले लखनऊ गई थीं और अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने सोमवार को वाराणसी में कहा कि अभी हमारे पास टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आगमन का आधिकारिक विवरण नहीं आया है. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार ममता बनर्जी 2 मार्च की शाम वाराणसी आ जाएंगी. अखिलेश यादव 3 मार्च को आएंगे. दोनों नेता ऐढ़े में समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगी दलों के प्रत्याशियों के लिए समर्थन करेंगे। इसके बाद दोनों नेता वापस लौट जाएंगे.

पूर्व राज्यसभा सांसद किरणमय नंदा उत्तर प्रदेश चुनाव शुरू होने के पहले कोलकाता आये थे और उनकी ममता बनर्जी के साथ मुलाकात हुई थी. उसी मुलाकात में सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि वह सपा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगी. मीडिया रिपोट्स में किरणमय नंदा ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा के 5 चरण के चुनाव में सपा गठबंधन को बहुमत के लिए सीट मिल चुकी है। अब शेष दो चरण के चुनाव में जो भी सीटें मिलेंगी वह बोनस होंगी. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी इस बार यूपी में दहाई के आंकड़े में सिमट जाएगी. उत्तर प्रदेश की जनता बीते 5 साल में बीजेपी की गलत नीतियों से परेशान हो गई थी. सुशासन के लिए प्रदेश की जनता ने इस बार समाजवादी पार्टी का साथ देने का फैसला बहुत पहले ही कर लिया था.