हैदराबाद में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 मजदूरों ने गंवाई जान

    195
    Hyderabad fire

    हैदराबाद के भोईगुड़ा आड़ी में कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया. इस आग में करीब 12 लोगों के फंसे होने की आशंका है, जबकि अब तक 11 लोगों के शव बरामद हुए हैं. मिली जानकारी के अनुसार घटना के समय ये लोग गोदाम के अंदर ही सो रहे थे. भीषण आग के कारण एक दीवार गिर गई, जिससे वहां फंसे लोग बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. फिलहाल एक व्यक्ति को बचा लिया गया, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

    वहीं मौके पर दमकल की करीब 8 गाड़ियां आग बुझाने पहुंची है. दमकल विभाग के अधिकारी के मुताबिक अब तक 11 शव बरामद किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि आग इतनी भयंकर लगी थी कि इस पर पूरी तरह काबू पाने में समय लग गया. हालांकि आग को बुझा दी गई है. बताया जा रहा है कि कबाड़ के गोदाम में काम करने वाले सभी मजदूर बिहार के रहने वाले थे.

    पुलिस ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी सुबह के 3 बजे मिली. उन्होंने कहा कि इस गोदाम के पहली मंजिल पर 12 मजदूर सो रहे थे. अचानक ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई और सो रहे लोगों के बाहर निकलने का एकमात्र भूतल का रास्ता बंद हो गया. फिलहाल 11 लोगों का शव बरामद किया गया है. पुलिस के अनुसार दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अस्पातल पहुंचाया गया है. पुलिस ने बताया कि गोदाम में गोदाम में फाइबर केबलों में आग लग गई थी जिसके कारण घना धुआं फैल गया. गोदाम में उस वक्त खाली शराब की बोतलें, कागज, प्लास्टिक और अन्य केबल भी रखे हुए थे.