राजनीति से प्रेरित है मनोज तिवारी का नया गाना ‘मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है…’

651
manoj tiwari
manoj tiwari

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 की घोषणा हो चुकी है। ऐसे में सभी पार्टियां वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए चुनाव आयोग ने रैलियों पर तो रोक लगा दी है लेकिन भाजपा ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है। बीजेपी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने चुनाव से पहले वोटरों को लुभाने के लिए शानदार गाना बनाया है। मनोज तिवारी की पकड़ पूर्वांचल में काफी है ऐसे में उनका गाना ‘मंदिर बनने लगा है, भगवा रंग चढने लगा है’ लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज तिवारी का यह गाना ‘मंदिर अब बनने लगा है, भगवा रंग चढ़ने लगा है’ मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल के गाने ‘दिल गलती कर बैठा है’ के तर्ज पर बनाया गया है। बीजेपी नेता ने गाने में काशी के भव्य मंदिर और मथुरा के मंदिर का भी जिक्र किया है। उन्होंने इस गाने के जरिए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है।

अपने इस गाने को लेकर मनोज तिवारी ने कहा, हम गायक लोग हैं, सांस्कृतिक व्यक्ति हैं, ऐसे में हम उस रूप में लोगों को संदेश दे रहे हैं। जो चुनाव में लोग नकारात्मक बातें कर रहे हैं, साजिशें तक हो रही हैं, तो हम उससे अलग अपने गानों के जरिए लोगों पर अपनी बात पहुंचा रहे हैं। जल्द ही रवि किशन भी अपना गाना ‘यूपी में सब बा’ गाना लॉन्च करने वाले हैं।