पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का केंद्र सरकार पर हमला, बोले- बिना बुलावे के कहीं जाकर बिरयानी खाने से नहीं सुधरते अंतरराष्ट्रीय रिश्ते

300
Manmohan Singh attacks central government

पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) की प्रक्रिया चल रही है. उत्तर प्रदेश में दो चरण का मतदान हो चुका है, जबकि 5 चरण का मतदान अभी होना है. उत्तराखंड (Uttarakhand) और गोवा (Goa) में मतदान की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. 20 फरवरी को पंजाब की सभी 117 सीटों में एक ही चरण में मतदान होगा. इसी दिन उत्तर प्रदेश की 59 सीटों के लिए तीसरे चरण के तहत मतदान होगा. यही नहीं 28 फरवरी और 3 मार्च को मणिपुर विधानसभा के लिए दो चरणों में मतदान होगा. इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) ने बीजेपी पर हमला बोला है. खासतौर पर पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर उन्होंने केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर निशाना साधा है.

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, आज लोग हमारे यानी कांग्रेस के अच्छे कार्यों को याद कर रहे हैं. भाजपा ने पीएम मोदी की सुरक्षा के मुद्दे पर राज्य के मुख्यमंत्री और पंजाब के लोगों का अपमान करने की कोशिश की. डॉक्टर मनमोहन सिंह ने कहा, बीजेपी के राज में अमीर और अमीर हो रहे हैं, जबकि गरीब और भी ज्यादा गरीब होते जा रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार को इकोनॉमी पॉलिसी की कोई समझ नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मामला सिर्फ देश तक ही सीमित नहीं है. यह सरकार विदेश नीति के मामले में भी विफल है. चीन आज हमारी सीमा पर बैठा है और उसकी कोशिश है कि वह हमारे बॉर्डर को पीछे धकेल दे.’

डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, राजनीतिज्ञों के गले मिलने से रिश्ते नहीं सुधरते और न ही बिना बुलावे के पहुंचकर बिरयानी खाने से रिश्तों में सुधार होता है. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा का राष्ट्रवाद अंग्रेजों की फूट डालो और शासन करो की नीति पर आधारित है. उन्होंने कहा, बीजेपी के राज में संवैधानिक संस्थाएं कमजर पड़ी हैं.