Manipur Polls 2022: चुनावी रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- राज्य को लूटने पर रहा इनका पूरा ध्यान

398
Manipur Polls 2022

मणिपुर के पहले चरण का विधानसभा चुनाव हो चुका है और अब 5 मार्च को दूसरे चरण के लिए तैयारी शुरू हो गई है. वहीं इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर में जनसभा को संबोधित किया साथ ही पार्टी की योजनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी का केवल राज्य को लूटने पर फोक्स रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस राज्य को लूटने में इस कदर शामिल थे कि उनके पास लोगों के लिए काम करने का समय ही नहीं था. बीजेपी के नेता मणिपुरी लोगों के बीच रहकर विकास का काम करने में विश्वास रखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने मणिपुर के विकास के लिए काम नहीं किया और अलगाववाद को बढ़ावा दिया है. मणिपुर के लोगों को इसके प्रति जागरूक होना होगा. बीजेपी पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर के विकास के लिए काम करती है. यह उनकी फूट डालो और राज करो की योजनाओं को नष्ट कर रहा है.

मणिपुर में एम्स बनाने की योजना हो रही

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हम मणिपुर में एम्स बनाने की योजना बना रहे हैं, यह आत्मानिर्भर भारत का समय है. यह दशक विकास और प्रगति का दशक है और मणिपुर आज इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है. मणिपुर में खेलों के विकास के लिए हम राज्य में एक खेल विश्वविद्यालय का निर्माण भी करने जा रहे हैं. मणिपुर की पहचान अब कौशल, स्टार्टअप और खेल से हो रही है. स्टार्ट-अप मणिपुर अच्छे परिणाम दिखा रहा है. भविष्य में, हमारी सरकार 100 करोड़ रुपये का स्टार्ट-अप फंड भी बनाने के लिए तैयार है.

बीजेपी ने राज्य में ट्रेन सेवा शुरू करने का काम किया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, आजादी के बाद से मणिपुर अपनी पहली ट्रेन का इंतजार कर रहा था. बीजेपी ने राज्य में ट्रेन सेवा शुरू करने का काम किया और मणिपुर को भारत के रेलवे नेटवर्क से जोड़ा. नई रेलवे लाइनें भी बन रही हैं, लेआउट और कनेक्टिविटी को आगे बढ़ा रहे हैं.