ग्रैबियल जीसस के शानदार गोल ने मैनचेस्टर सिटी को दिलाई जीत, बुंडिशलीगा में जीती बायर्न म्यूनिख

219

ग्रैबियल जीसस के एकमात्र गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग यानी ईपीएल के मुकाबले में शेफील्ड युनाइटेड को 1-0 से हरा दिया। शेफील्ड युनाइटेड के खराब डिफेंस का फायदा जीसस ने उठाया और नौवें मिनट में ही गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन इसके बाद दोनों टीमों कोई और गोल नहीं कर पाई और सिटी ने इसी स्कोर से जीत हासिल की।

इस जीत के साथ मैनचेस्टर सिटी 44 अंकों के साथ शीर्ष पर मौजूद है और उसने दूसरे स्थान पर काबिज मैनचेस्टर युनाइटेड पर चार अंकों की बढ़त बना ली है। अन्य मैचों में, न्यूकैसल ने पिछले पांच मैचों से चले आ रहे अपने हार के क्रम को तोड़ते हुए एवर्टन के खिलाफ 2-0 से जीत दर्ज की। न्यूकैसल की जीत में कैलम विल्सन चमके जिन्होंने 73वें और 90+3वें मिनट में गोल दागे।

बायर्न म्यूनिख जीता

बायर्न म्यूनिख ने जर्मनी की लीग बुंडिशलीगा में हॉफ्फेनहाइम को 4-1 से शिकस्त दी। इसके साथ ही टीम अंक तालिका में 45 अंक के साथ शीर्ष पर कायम है। टीम के लिए जेरोम बोटेंग (32वां मिनट), थॉमस मुलर (43वां मिनट), रॉबर्ट लेवानदोवस्की (57वां मिनट) और सर्ज गनेब्री (63वां मिनट) ने गोल किए।

सेविया ने बार्सिलोना को तीसरे स्थान से हटाया

बार्सिलोना ने शनिवार को स्पेनिश लीग ला लीगा में एइबर को 2-0 से हराकर अंक तालिका में बार्सिलोना को तीसरे स्थान से हटा दिया। इस जीत से सेविया और बार्सिलोना के बीच अंकों का अंतर दो रह गया है और सेविया की टीम तीसरे स्थान पर आ गई है।

ज्लाटन इब्राहिमोविक पेनाल्टी से चूक गए, लेकिन एसी मिलान की टीम ने बोलोगना को 2-1 से हराकर इटली की लीग सीरी-ए की अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति कायम रखी। इब्राहिमोविक के पेनाल्टी पर गोल करने से चूकने के बाद आंटे रेबिक ने एसी मिलान को बढ़त दिलाई। फ्रेंक केसी ने इसके बाद दूसरे हाफ की शुरुआत में टीम को 2-0 से आगे किया। मिलान के पूर्व मिडफील्डर आंद्गिया पोली ने निर्धारित समय खत्म होने से नौ मिनट पहले बोलागना की ओर से गोल दागा, लेकिन सिर्फ हार के अंतर को कम कर पाए।