ममता बनर्जी को शुभेंदु अधिकारी की चुनौती, कहा- नंदीग्राम में आपका स्वागत है, मगर आप हारकर जाएंगी

327

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि इस विधानसभा चुनाव में वह सिर्फ नंदीग्राम सीट से ही चुनाव लड़ेंगी। नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान करने के कुछ देर बाद ही भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें बाहरी करार दिया और कहा कि लड़ाई के मैदान में मुलाकात होगी। बता दें कि शुभेंदु अधिकारी एक समय ममता बनर्जी के काफी विश्वासी और करीबी माने जाते थे, मगर अब वह भाजपा में हैं और माना जा रहा है कि नंदीग्राम से भाजाप उन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है।

मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को कहा, ‘उम्मीदवार की सूची के अनुसार माननीय मुख्यमंत्री नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। बहुत अच्छा है, हम इसका स्वागत करते हैं।’ उन्होंने नंदीग्राम के लोगों को अपनी आवाज उठाने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि हम मिदनापुर का बेटा चाहते हैं, बाहरी लोगों को नहीं। हम आपको सियासी लड़ाई के मैदान पर देखेंगे। 2 मई को आप हारेंगी और नंदीग्राम छोड़ देंगी। बता दें कि नंदीग्राम पूर्वी मिदनापुर जिले के अंतर्गत आता है।

बता दें कि ममता बनर्जी ने भी पश्चिम बंगाल में अक्सर भाजपा को बाहरी कहकर ही संबोधित किया है। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने 291 टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की और कहा कि वह इस बार भवानीपुर से नहीं, बल्कि सिर्फ नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि ममता बनर्जी 2011 से ही भवानीपुर की विधायक रही हैं।

उम्मीदवारों की घोषणा के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हम उम्मीदवार सूची की घोषणा करने वाले पहले राजनीतिक दल हैं। आज हम 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, जिसमें 50 महिलाएं, 79 एससी, 17 एसटी और 42 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर बंगाल की तीन सीटों पर हम उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। बता दें कि 27 मार्च से वोटिंग शुरू होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे।