टीकाकरण के प्रमाण पत्र पर विवाद बढ़ा, बंगाल में पीएम मोदी की जगह लगेगी सीएम ममता की तस्वीर

307
Mamata Banerjee attacks BJP Government

कोरोना का टीका लगाने के बाद कोविन एप के जरिए मिलने वाले सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो पर बवाल जारी है। लेकिन अब सर्टिफिकेट पर फोटो को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार का कहना है कि तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन लगने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फोटो वाले सर्टिफिकेट दिए जाएंगे।

ममता ने पीएम मोदी की फोटो की आलोचना की
बता दें कि पहले से ही ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली टीएमसी और केंद्र सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर अनबन है और ये मुद्दा राज्य और केंद्र सरकार के बीच और दूरी बढ़ा सकता है। हालांकि इससे पहले टीएमसी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो पर आपत्ति जता चुकी है और इसकी आलोचना कर चुकी है। 

बता दें कि इसी साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव हुए और इस दौरान टीएमसी ने इस मुद्दे पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में टीमसी ने वैक्सीनेशन के बाद सर्टिफिकेट में पीएम मोदी की तस्वीर को आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। 

भाजपा ने टीएमसी के इस फैसल पर जताई नाराजगी
हालांकि भारतीय जनता पार्टी की बंगाल इकाई ने टीएमसी के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य का कहना है कि टीएमसी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को स्वीकार नहीं कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि टीएमसी एक अलग निर्भर देश की तरह व्यवहार कर रही है। टीएमसी ये मानने को तैयार नहीं है कि ये जो लोग जहां रहते हैं, वो भारत का ही एक हिस्सा है।

बता दें कि ममता बनर्जी पहले कई बार ये मांग कर चुकी हैं कि सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगई जाए। उन्होंने सर्टिफिकेट पर पीएम मोदी की तस्वीर की आलोचना की। टीएमसी के सौगत रॉय का कहना है कि यह पहले भाजपा वालों ने ऐसा किया। उन्होंने आगे कहा  कि अगर वो ऐसा कर सकते हैं और हम भी ऐसा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करते तो हम भी ऐसा नहीं करते।