चुनावी हलचल: चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी घायल, बोलीं- पीछे से कुछ लोगों ने दिया धक्का, BJP ने चुनाव आयोग से CBI जांच की मांग की

529

बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से अपना नामांकन भर दिया है। नामांकन से पहले ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के सबसे पुराने शिव मंदिर के दर्शन किए और भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। मंदिर में जाने से पहले ममता बनर्जी ने पैदल मार्च भी किया, जिस दौरान कार्यकर्ताओं ने खेला होबे का नारा लगाया। वहीं ताजा जानकारी के अनुसार गुरुवार को वह कालीघाट से घोषणापत्र भी जारी करेंगी।

उन्होंने टेलीविजन चैनल के साथ बात करते हुए कहा कि जिस वक्त उनके साथ यह वाकया हुआ लोकल पुलिस तक उनके साथ नहीं थी. उधर, भारतीय जनता पार्टी ने इस नाटक करार दिया है. बीजेपी ने कहा कि ममता बनर्जी नाटक करती रहती हैं. बीजेपी महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एबीपी न्यूज से बात करते हुए कहा कि बंगाल में ऐसा ममता का खौफ है कि कोई भी दल उनके खिलाफ आंख उठाकर नहीं देख सकता है. ऐसे में यह ममता के सहानुभूति बटोरने की कोशिश है.

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता बनर्जी हमेशा सुरक्षा घेरे में रहती है. उन्होंने कहा कि अगर वाकई में हमला हुआ है तो ममता सरकार इसकी सीबीआई जांच कराए. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर कैसे पुलिस और कार्यकर्ता के रहते हुए हमला हो सकता है.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी ने इस बार अपनी परंपरागत भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. भारतीय जनता पार्टी ने यहां पर शुभेंदु अधिकारी को चुनाव मैदान में उतारा है. शुभेंदु अधिकारी कभी ममता बनर्जी के सबसे करीबी माने जाते थे और अब वह बीजेपी में शामिल होने के बाद ममता को चुनौती दे रहे हैं.