महाराष्ट्र के रायगढ़ में बारिश ने बरपाया कहर, लैंडस्लाइड और बाढ़ से 5 लोगों की मौत, 30 लापता

    374

    महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति पैदा हो चुकी है. लोगों को भारी बारिश के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच रायगढ़ जिले से भूस्खलन की खबरें सामने आई है. यहां लैंड स्लाईड के चार मामले सामने आए हैं, इस कारण सड़क जाम हो गया है. इस घटना में अबतक 15 लोगों को सुरक्षति बचाया जा चुका है. जबकि 30 लोग अब भी फंसे हुए हैं. जानकारी के मुताबिक इस घटना में अबतक 5 लोगों की मौत भी हो गई है।

    मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए मुंबई को ऑरेंज अलर्ट पर रखा है. यहां अलग अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने 24-25 जुलाई के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. यानी इस दिन भी बारिश होने की संभावना है. बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार कई दिनों से तेज बारिश देखने को मिल रही है. इस कारण शहरी इलाकों में ट्रैफिक जाम, जलभराव इत्यादि समस्या का लोगों को सामना करना पड़ रहा है.

    वहीं इस दौरान सड़क और रेलमार्ग भी भारी बारिश और बाढ़ के चपेट में आने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि बचाव कार्य के लिए व प्रशासन की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम उद्धव ठाकरे को हर तरह के संभव मदद का आश्वासन दिया है.