IPL 2021 : आईपीएल को लेकर महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला – नाइट कर्फ्यू में भी अब खिलाड़ी कर सकेंगे ऐसा

268

मुंबई में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के मैचों को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राज्य की सरकार ने रात के 8 के बाद भी आईपीएल टीमों को ट्रेनिंग करने की इजाजत दे दी है। सीजन-14 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुल 10 मैचों का आयोजन किया जाना है।

दरअसल महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इसे रोकने के लिए राज्य की सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान किया है। इसके अलावा धारा 144 को भी लागू किया गया है, ताकि संक्रमण को रोकने में मदद मिले।

ऐसे में आईपीएल टीमों के सामने समस्या यह थी कि नाइट कर्फ्यू के दौरान किस तरह से ट्रेनिंग करें। इसका हल निकालने के लिए आईपीएल के अधिकारियों ने राज्य सरकार से बात कर आग्रह किया किया उन्हें रात में ट्रेनिंग करने दिया जाए जिसे कि मान लिया गया है।

आपको बता दें कि ‘ब्रेक द चेन’ मुहीम के तहत महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू रात के 8 बजे से सुबह 7 तक लागू रहेगा जबकि वीकेंड पर दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन का प्रावधान लागू किया गया है।

आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से चेन्नई में हो रहा है। वहीं मुंबई में चार टीमें रुकी हैं जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान की टीम रुकी हुई हैं जिन्हें अपना मुकाबला खेलना है।